ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशज्ञानवापी सर्वे: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य का ट्वीट-सत्‍य को चाहे जितना भी छिपा लीजिए, एक दिन सामने आ ही जाता है

ज्ञानवापी सर्वे: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य का ट्वीट-सत्‍य को चाहे जितना भी छिपा लीजिए, एक दिन सामने आ ही जाता है

ज्ञानवापी सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष ने वहां शिवलिंग मिलने का दावा किया जिस पर कोर्ट ने उसे संरक्षित करने का आदेश दे दिया। इसके बाद डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने एक ट्वीट में लिखा-सत्‍य ही शिव है।

ज्ञानवापी सर्वे: डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य का ट्वीट-सत्‍य को चाहे जितना भी छिपा लीजिए, एक दिन सामने आ ही जाता है
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,वाराणसीMon, 16 May 2022 02:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के पूरा होने के थोड़ी देर बाद यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का एक ट्वीट सामने आया। डिप्‍टी सीएम ने ज्ञानवापी पर अपने ट्वीट में लिखा- 'सत्य को आप कितना भी छि‍पा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि सत्य ही शिव है। बाबा की जय, हर हर महादेव।'

ज्ञानवापी सर्वे में जिस जगह पर शिवलिंग मिला उसे तुरंत सील करें, वाराणसी कोर्ट ने दिया आदेश; वजू पर पाबंदी

उधर, न्‍यूज 18 चैनल से बातचीत में बीजेपी प्रवक्‍ता प्रेम शुक्‍ला ने भी ज्ञानवापी सर्वे पर प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने कहा कल कोर्ट कमिश्‍नर को अपनी रिपोर्ट देनी है। यदि प्रत्‍यक्षदर्शियों ने वहां शिवलिंग देखा है तो ये आगे कोर्ट की प्रक्रिया में सामने आएगा। उन्‍होंने कहा कि इतिहासकार सीताराम गोयल ने ऐसे 30 हजार धर्मस्‍थलों की शिनाख्‍त की थी जो हिन्‍दू मंदिरों को तोड़कर बनाए गए थे। तब विश्‍वहिन्‍दू परिषद ने कहा था कि हमें तीन मंदिर दे दें। शेष की बात हम छोड़ देंगे। 

वाराणसी के डीएम ने कहा
वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने सर्वे की कार्यवाही पूरी होने के बाद किए जा रहे दावों पर कहा कि कोर्ट के आदेश पर सर्वे की कार्रवाई पूरी हो गई है। अदालत का अगला आदेश 17 मई को पता चलेगा। सभी पक्षकारों ने सर्वे में पूरा सहयोग किया। कोर्ट कमिश्‍नर के सर्वे में अंदर क्‍या दिखा इस पर भी किसी पक्षकार ने कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है तो किसी भी उन्‍माद के आधार पर नारे लगने की बात सर्वथा असत्‍य है।

 

कोर्ट कमिश्‍नर ने सभी पक्षकारों को आदेश दिया था कि रिपोर्ट 17 मई को अदालत में पेश की जाएगी तब तक इस बारे में कोई भी य‍ह डिस्‍क्‍लोज न करे। यदि किसी ने अपनी निजी इच्‍छा से कुछ बताने की कोशिश की है तो उसकी कोई प्रमाणिकता किसी के द्वारा भी प्रूफ नहीं की जा सकती। कोर्ट और सिर्फ कोर्ट ही इस सूचना का कस्‍टोडियन है। यदि किसी भी पक्ष ने कोई बात बताई है तो यह उसके निजी विचार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें