ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश की विजय यात्रा पर डिप्टी सीएम केशव का वार, बोले-2022 में वोटकटवा दलों को फिर पटकनी देगी जनता

अखिलेश की विजय यात्रा पर डिप्टी सीएम केशव का वार, बोले-2022 में वोटकटवा दलों को फिर पटकनी देगी जनता

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव विजय यात्रा नहीं बल्कि अपनी पराजय यात्रा निकाल रहे हैं। जनता उन्हें ही नहीं बल्कि बसपा, कांग्रेस व वोटकटवा दलों को फिर से पटकनी...

अखिलेश की विजय यात्रा पर डिप्टी सीएम केशव का वार, बोले-2022 में वोटकटवा दलों को फिर पटकनी देगी जनता
प्रयागराज I वरिष्ठ संवाददाताSat, 16 Oct 2021 09:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव विजय यात्रा नहीं बल्कि अपनी पराजय यात्रा निकाल रहे हैं। जनता उन्हें ही नहीं बल्कि बसपा, कांग्रेस व वोटकटवा दलों को फिर से पटकनी देगी। उन्होंने 2022 के लिए नया नारा दिया कि 60 प्रतिशत वोट भाजपा का, 40 में बंटवारा और बंटवारे में भी हमारा। प्रयागराज ही नहीं, बल्कि समूचे प्रदेश का विकास प्राथमिकता और गुंडा-गर्दी को खत्म करना संकल्प है। 

डिप्टी सीएम ने यह बातें शनिवार को कालिंदीपुरम में जीटी रोड से एयरपोर्ट रोड के बीच सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के निकट फोरलेन आरओबी व चौफटका से कानपुर की तरफ टू लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास एवं भूमिपूजन के अवसर पर कही। 284.21 लाख की लागत से होने वाले निर्माण को डिप्टी सीएम ने विकास से जोड़ते हुए कहा कि शहर पश्चिमी ही नहीं पूरे प्रयागराज के विकास को गति मिलेगी। इस अवसर पर सांसद केशरी देवी पटेल, प्रो. रीता बहुगुणा जोशी, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, जिला पंचायत अध्यक्ष वीके सिंह समेत कई विधायक भी मौजूद रहे। 

छह करोड़ की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ 

कार्यक्रम के दौरान पीडब्ल्यूडी की छह करोड़ की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ डिप्टी सीएम ने बटन दबाकर किया। इनमें से एक का लोकार्पण व 10 का शिलान्यास किया गया। वहीं फोरलेन आरओबी की लंबाई 1583.876 मीटर है। टूलेन फ्लाईओवर लंबाई 659.926 मीटर है। बता दें, सूबेदारगंज आरओबी व फ्लाईओवर की मांग क्षेत्र के लोग 2006 से कर रहे थे। बसपा एवं सपा की सरकार में भी कालिंदीपुरम जागृत समिति की ओर से इस मामले में काफी प्रयास किया गया था। समिति की ओर से शिलान्यास समारोह में अध्यक्ष अरुण गुप्ता, जेपी तिवारी, प्रदीप कुमार तिवारी, आलोक कुमार गुप्ता, संजय शेखर पांडे आदि मौजूद रहे। 

कौशांबी तक फोरलेन सड़क, करैलाबाग में पुल

डिप्टी सीएम ने कहा कि शहर पश्चिमी से कौशाम्बी तक फोरलेन सड़क का निर्माण आठ सौ करोड़ की लागत से होगा। इससे आसपास के गांव भी तेजी से विकसित होंगे। इनररिंग रोड निर्माण का कार्य प्रगति पर है। हंडिया से कोखराज तक फोरलेन मॉडल का निर्माण होगा। 11 आरओबी का निर्माण प्रयागराज में चार सौ करोड़ की लागत से चल रहा है। करैलाबाग में यमुना पर पुल का निर्माण होगा। शहर और गांव की दूरी को कम करना मकसद है। 

चांदी का चमचा लेकर आए राहुल-अखिलेश 

पिछले चुनाव में सपा-बसपा की दोस्ती पर चुटकी लेते हुए कहा कि कभी सुना था कि सांप और नेवले में भी दोस्ती हो सकती है। मोदी-योगी को रोकने के लिए सपा-बसपा हीं नहीं कांग्रेस समेत सभी वोटकटवा दल एक साथ आ सकते हैं। राहुल गांधी और अखिलेश यादव चांदी का चमचा लेकर आए। उन्होंने कहा कि सपा का नारा है कि कुछ का साथ, गुंडों का विकास, बसपा का नारा है, कुछ का साथ और भ्रष्टाचार का साथ। 

गरीबों के लिए खड़ी करेंगे इमारत : सिद्धार्थनाथ 

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि शहर पश्चिमी में माफियाओं व अराजकतत्वों के अवैध कब्जों को जमींदोज कर दिया गया। अब वह लोग कह रहे हैं कि तोड़ने वालों से ही दोबारा ईंट रखवाएंगे। यह महज सपना है। हम ईंट नहीं दोबारा रखेंगे, बल्कि उस जगह गरीबों के लिए इमारत जरूर खड़ी करेंगे। 

मंच पर भाजपाइयों में चेहरा दिखाने की होड़

कार्यक्रम का आयोजन सेतु निगम की ओर से था, लेकिन पूरे समय भाजपाइयों का कब्जा रहा। मंच पर पीडब्ल्यूडी व सेतु निगम के आला अफसरों को भी जगह नहीं मिली। संचालन करने की होड़ भी भाजपा नेताओं में लगी रही। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें