DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशइस जिले के 292 परिवार वालों को मिलेंगे 50-50 हजार रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

इस जिले के 292 परिवार वालों को मिलेंगे 50-50 हजार रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

लखीमपुर-खीरी। संवाददाताDinesh Rathour
Wed, 27 Oct 2021 11:52 PM
इस जिले के 292 परिवार वालों को मिलेंगे 50-50 हजार रुपये, जानें पूरी प्रक्रिया

कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आकर जान गवां चुके जिले के 292 लोगों के आश्रितों को सरकार 50-50 हजार रुपए देने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में कोविड से मृतकों की संख्या 292 है। आश्रितों को सहायता राशि देने के लिए जिला स्तर पर कोविड-19 अहेतुक सहायता आवेदन पत्र प्राप्ति सेल का गठन कलक्ट्रेट में किया गया है। आवेदन के लिए सात दिन का समय दिया गया है। आवेदन करने के बाद इसकी जांच कराई जाएगी। इसके बाद आश्रित के खाते में धनराशि भेजी जाएगी।

डीएम डॉ. अरविन्द चौरसिया ने जारी आदेश में बताया कि कोविड से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 50-50 हजार रुपए सरकार अहेतुक सहायता के रूप में देने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने मृतकों की सूची उपलब्ध कराई है इसमें मृतकों की संख्या 292 है। आवेदन के लिए कलक्ट्रेट में एक आवेदन पत्र प्राप्ति के लिए सेल का गठन किया गया है। इसमें अपर उपजिलाधिकारी को अध्यक्ष, प्रशासनिक अधिकारी नाजिर कलक्ट्रेट को सदस्य व सहायक लेखाकार को सदस्य सचिव बनाया गया है।

सात दिन के अन्दर आवेदन एकत्र करके देना होगा। तहसील स्तर पर भी सेल गठित करने का निर्देश डीएम ने सभी एसडीएम को दिया है। आवेदन पत्र के साथ कोविड जांच रिपोर्ट इसमें आरटीपीसीआर, एंटीजन, सीटी स्केन में से कोई रिपोर्ट, मृत्यु प्रमाणपत्र, आधार के साथ आश्रित के बैंक खाता जिस पर आईएफएस कोड लिखा हो उसकी फोटोकॉपी के साथ आश्रित का मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी जरूरी है। आवेदन के बाद लेखपाल व राजस्व निरीक्षक जांच करेंगे। उधर एसडीएम सदर राजेश कुमार ने बताया कि सभी तहसीलों को सूची भेज दी गई हैं।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें