ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदेवरिया पुलिस का ऑपरेशन माफिया जारी, शातिर बदमाश हरिबंश की सम्‍पत्ति जब्‍त

देवरिया पुलिस का ऑपरेशन माफिया जारी, शातिर बदमाश हरिबंश की सम्‍पत्ति जब्‍त

गिरोह बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शतिर लूटेरे हरिबंश यादव की करीब 19 लाख रुपए की संपत्ति शुक्रवार को देवरिया की सलेमपुर पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क की।  डीएम के आदेश पर एसडीएम की...

देवरिया पुलिस का ऑपरेशन माफिया जारी, शातिर बदमाश हरिबंश की सम्‍पत्ति जब्‍त
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरिया Fri, 02 Apr 2021 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

गिरोह बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शतिर लूटेरे हरिबंश यादव की करीब 19 लाख रुपए की संपत्ति शुक्रवार को देवरिया की सलेमपुर पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क की।  डीएम के आदेश पर एसडीएम की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नम्बर तीन भठवा धरमपुर गांव का रहने वाला हरिबंश यादव पुत्र गोरख यादव शातिर लूटेरा है। वह गिरोह बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। उसके विरूद्ध लूट, डकैती, मादक पदार्थ तस्करी, अवैध शस्त्र की तस्करी समेत 45 मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार उसने घटनाओं को अंजाम देकर काफी संपत्ति अर्जित किया है। उन्हीं रुपये से गाटा संख्या 111 आबादी  वर्ग 6(2) के खाते में दर्ज  भूमि 2054 वर्ग फूट में अपनी मकान बनवाया है। जिसकी कीमत लगभग 18 लाख 70 हजार की है। उसके नाम पर एक स्कूटी भी है।

हरिबंश को सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने कुछ माह पूर्व ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने उसके द्वारा अवैध रुप से अर्जित संपत्ति की रिपोर्ट एसपी को भेजी थी।  एसपी ने लूटेरे की सम्मति को कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी से पत्राचार किया। उसी क्रम में डीएम आशुतोष निरंजन के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई शुक्रवार को हुई।  एसडीएम ओमप्रकाश, सीओ कपिल मुनि सिंह एसडीएम ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम दोपहर बाद धरमपुर पहुंची। डुग्गी पिटवाकर कुर्की की जानकारी लोगों को दी गई। कुर्क संपत्ति में भवन का कस्टोडियन तहसीलदार सलेमपुर और स्कूटी का कस्टोडियन प्रभारी निरीक्षक हैं। इस दौरान तहसीलदार रामाश्रय, कोतवाल नवीन कुमार मिश्र आदि मौजूद रहे।

हरिबंश पर इन थानों में दर्ज हैं मुकदमे

हरिबंश पर सलेमपुर कोतवाली में 18 मुकदमा, भाटपाररानी थाने में 10, लार थाने में 6 मुकदमा, बरहज थाने में 3, भटनी थाने में 2 और सदर कोतवाली में 1 मुकदमा दर्ज है। इसके साथ ही पड़ोसी जनपद कुशीनगर के कसया थाने में 3 और पड़ोसी प्रदेश बिहार के गोपालगंज के विजयीपुर थाने में दो मुकदमा दर्ज है।  उसके खिलाफ कुशीनगर के कसया में एनएसए की कार्रवाई भी हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें