DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › देवरिया : राज्य मंत्री की बहू ने बीडीओ समेत तीन दर्जन अज्ञात पर दर्ज कराया मुकदमा
उत्तर प्रदेश

देवरिया : राज्य मंत्री की बहू ने बीडीओ समेत तीन दर्जन अज्ञात पर दर्ज कराया मुकदमा

हिन्दुस्तान टीम, देवरियाPublished By: Shivendra Singh
Sun, 26 Sep 2021 07:14 PM
देवरिया : राज्य मंत्री की बहू ने बीडीओ समेत तीन दर्जन अज्ञात पर दर्ज कराया मुकदमा

देवरिया में गौरीबाजार की ब्लाक प्रमुख व राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद की बहू अनीता निषाद ने बीडीओ समेत तीन दर्जन अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने लूट, हत्या के प्रयास और एसटीएससी का केस दर्ज किया है। गौरीबाजार ब्लॉक में किसान कल्याण मेला में शनिवार को  मारपीट की घटना हुई थी। इस मामले में बीडीओ की तहरीर पर राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद के बेटे समेत 36 पर पहले ही केस दर्ज हो चुका है।

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की रहने वाली अनीता देवी पत्नी विश्व विजय निषाद गौरीबाजार विकासखंड की ब्लाक प्रमुख है। उनके ससुर जयप्रकाश निषाद उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री हैं। प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार को सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर किसान कल्याण मेला का आयोजन करने का निर्देश था। इसमें ब्लॉक के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ ही विधायक, सांसद, ब्लॉक प्रमुख मौजूद थे। गौरीबाजार विकासखंड के बीडीओ का पिछले दिनों तबादला हो गया था, जिसके बाद पीडी संजय कुमार पाण्डेय यहां का प्रभार देख रहे हैं। दी गई तहरीर में अनीता निषाद ने आरोप लगाया है कि शनिवार को किसान  कल्याण मेला में बीडीओ उपस्थित थे। वह अपने पति विश्वविजय निषाद के साथ पहुंची।

मंच पर कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि और अधिकारियों के बीच कहासुनी होने लगी। आरोप है कि आक्रोशित प्रभारी विकास खंड अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर ब्लॉक प्रमुख ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि और अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष के साथ मारपीट करने लगे। अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष द्वारा अपना नाम और पता बताने पर अधिकारी जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने लगे। विरोध करने पर अधिकारी और कर्मचारी उन पर टूट पड़े। सूचना पर गौरीबाजार  पुलिस मौके पर पहुंची तब मामला शांत हुआ। गौरीबाजार पुलिस ने प्रभारी विकास खंड अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय समेत तीन दर्जन लोगों के विरुद्ध धारा 147, 307, 395, 323, 504 और 506 आईपीसी और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में गौरीबाजार पुलिस ने शनिवार को ही प्रभारी बीडीओ की तहरीर पर राज्य मंत्री के बेटे विश्व विजय निषाद समेत 11 नामजद समेत अज्ञात लोगों के विरूद्ध अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज होने के बाद इस मामले के और तूल पकड़ने की आशंका है।

संबंधित खबरें