ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकश्मीर के छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग, जानें कहां उठी यह मांग

कश्मीर के छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग, जानें कहां उठी यह मांग

भाजपा से जुड़े संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में विरोध मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की...

कश्मीर के छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग, जानें कहां उठी यह मांग
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढSun, 08 Sep 2019 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा से जुड़े संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में विरोध मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

अभाविप के प्रांतीय संगठन मंत्री सीटू चौधरी ने गुरुवार की शाम एएमयू परिसर में कश्मीर के घटनाक्रम को लेकर विरोध मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए शनिवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के खिलाफ प्रदर्शन करना ‘देश विरोधी हरकत' है। मानव संसाधन मंत्रालय को इस पूरे मामले की जांच करानी चाहिए। इससे पहले, शुक्रवार की शाम अभाविप कार्यकर्ताओं ने कश्मीरी छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध मार्च निकालने की ‘इजाजत देने वाले' एएमयू कुलपति का पुतला जलाया।

पीसीएस मेंस 2029 सफल

यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया। 676 पदों के इंटरव्यू के लिए 2029 अभ्यर्थियों को सफल किया गया है। चयन प्रक्रिया में दो प्रकार के पदों के लिए इंटरव्यू नहीं होगा। इंटरव्यू 16 सितंबर से शुरू होंगे। इसका विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा। पीसीएस 2017 में 27 प्रकार के पद हैं। इसमें सबसे ज्यादा 114 पद नायब तहसीलदार के हैं। (मु.सं.)

पांच किसानों ने सिर मुंडवाया

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का कलक्ट्रेट में धरना चल रहा है। धरने पर बकाया भुगतान न होने तथा चीनी मिल मालिकों की गिरफ्तारी न होने पर नाराज पांच किसानों ने सिर मुंडवाया। किसानों ने चेतावनी दी कि जब तक मांगों का निस्तारण नहीं होगा किसानों का कलक्ट्रेट में धरना जारी रहेगा।

शनिवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों का छठे दिन धरना जारी रहा। किसान क्रमिक अनशन कर रहे हैं। (ह.सं.)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें