ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदिल्ली-पटना फ्लाइट : बीच रास्ते में विमान उतार पायलट बोला- ड्यूटी खत्म

दिल्ली-पटना फ्लाइट : बीच रास्ते में विमान उतार पायलट बोला- ड्यूटी खत्म

मौसम खराब होने के कारण गुरुवार रात बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा दिल्ली से पटना जा रहा स्पाइस जेट का विमान पायलट के आगे उड़ान भरने से इनकार पर नहीं उड़ पाया। इसके...

दिल्ली-पटना फ्लाइट : बीच रास्ते में विमान उतार पायलट बोला- ड्यूटी खत्म
बाबतपुर(वाराणसी) हिन्दुस्तान संवादSat, 02 Jun 2018 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम खराब होने के कारण गुरुवार रात बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा दिल्ली से पटना जा रहा स्पाइस जेट का विमान पायलट के आगे उड़ान भरने से इनकार पर नहीं उड़ पाया। इसके कारण पूरी रात यात्रियों को बाबतपुर एयरपोर्ट पर गुजारनी पड़ी। उन्होंने होटल और भोजन की मांग करते हुए एयरपोर्ट पर हंगामा किया। 

दिल्ली से 186 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा स्पाइस जेट का विमान एसजी-8480 गुरुवार की रात 9:10 बजे वहां पहुंचा। मौसम की खराबी के कारण विमान को पटना में नहीं उतारा जा सका। रात 10:55 बजे उसे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया। ईंधन भरने के बाद एयरलाइंस प्रबंधन ने विमान को दोबारा दिल्ली भेजने का निर्णय किया और उसे एप्रन से रनवे पर ले गए। विमान में इसकी सूचना प्रसारित होने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। इसके बाद विमान एप्रन पर लाया गया और सभी यात्रियों को टर्मिनल हॉल में बैठाया गया। यात्रियों ने वहां भी हंगामा जारी रखा।

सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें शांत कराया। मौसम ठीक होने की सूचना पर विमान को पटना भेजने की तैयारी होने लगी। इस बीच पायलट ने ड्यूटी पूरी होने का हवाला देकर विमान ले जाने से मना कर दिया। इस सूचना पर यात्री दोबारा भड़क गए। वे होटल और भोजन की मांग करने लगे। लेकिन एयरलाइंस के अधिकारियों के वहां न पहुंचने से वे रातभर परेशान रहे। सुबह स्पाइसजेट प्रबंधन ने कुछ यात्रियों को सड़क मार्ग से पटना भेजा। बाकी यात्रियों को सुबह 10.30 बजे उसी विमान से पटना भेजा गया।

इस मामले पर स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने कहा कि डीजीसीए (विमानन निदेशालय) के नियमानुसार कोई भी पायलट लगातार आठ घंटे से अधिक विमान नहीं उड़ा सकता। इस कारण पायलट विमान नहीं ले गया। 

सीआईएसएफ के डीसी सुब्रत झा ने कहा कि ड्यूटी खत्म कर जवान कैंप में चले गए थे। अचानक सूचना आई कि विमान डायवर्ट हो वाराणसी आ रहा है, तो तत्काल जवानों को मैसेज कर फिर से एयरपोर्ट बुलाया गया क्योंकि यात्री बहुत गुस्से में थे और आक्रामक हो रहे थे। मैं खुद एयरपोर्ट गया और यात्रियों को समझाया। 

पटना एयरपोर्ट पर हंगामा
दिल्ली से पटना आने वाले स्पाइस जेट के विमान (8480) को गुरुवार देर की रात रद्द कर दिया गया। इस कारण इसी विमान से दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने पटना एयरपोर्ट पर हंगामा किया। 170 यात्रियों को साढ़े नौ बजे दिल्ली जाना था। यात्री रातभर पटना एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें