DA Image
18 अक्तूबर, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे : अब तीन शिफ्ट में होगा काम, 40 नई मशीन लगाईं

delhi meerut expressway

 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम अब युद्धस्तर पर होने लगा है। 31 दिसंबर तक कार्य पूर्ण किए जाने की डेडलाइन को लेकर अब एनएचएआई और निर्माण एजेंसी ने पूरी ताकत झोंक दी है ताकि 31 दिसंबर तक कार्य पूर्ण हो जाए। इसके लिए डासना से परतापुर तिराहे के बीच 40 नई मशीनों को लगाया गया है। अब तीन शिफ्ट में काम होने लगा है।

एनएचएआई और निर्माण एजेंसी जीआर इंफ्रा के उच्चाधिकारियों के निरीक्षण के बाद अब निर्माण एजेंसी ने सारी ताकत लगा दी है। एजेंसी ने अलग से डेडलाइन तय कर ली है। यदि एनजीटी, ईपीसीए की ओर से कोई प्रतिकूल आदेश नहीं हुआ या काम रोकने का आदेश नहीं हुआ तो 15 दिसंबर तक डासना से मेरठ‌ (परतापुर) तक 32 किलोमीटर का एक्सप्रेस-वे तैयार कर दिया जाएगा। इसके लिए 40 नई मशीनों को लगाया गया है। वहीं मैनपावर को भी डबल किया गया है। 82 प्रतिशत तक कार्य पूर्ण हो गया है। शेष कार्यों के लिए तेजी से कार्रवाई चल रही है। अब दिन-रात काम के लिए तीन शिफ्ट में मैनपावर को लगाया गया है।

इंटरचेंज के लिए मिट्टी भराव का काम तेज
दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे स्थित परतापुर तिराहे पर तीनों इंटरचेंज पर एनएचएआई ने बड़े स्तर पर मिट्टी भराव के काम को तेज कर दिया है। दोनों अंडरपास के बीच आरीवॉल लगाने की तैयारी कर ली गई। बहादरपुर अंडरपास से दिल्ली-मेरठ रेलवे लाइन तक मिट्टी का पूरा भराव कर दिया गया। अब रेलवे लाइन से ओवरब्रिज तक बड़े स्तर पर मिट्टी भराव चल रहा है। दोनों अंडरपास के बीच बैरियर लगाकर काम किया जा रहा है। इसके अलावा परतापुर तिराहे से फोर्ड शोरूम तक मिट्टी भराव के साथ सर्विस रोड के चौड़ीकरण की तैयारी भी तेज कर दी गई।

मोदीनगर तहसील में किसानों का धरना जारी
एक्सप्रेस-वे में एक समान मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का मोदीनगर तहसील में छठे दिन भी धरना जारी रहा। किसानों ने 20 अक्तूबर को किसान महापंचायत के दौरान तहसील में तालाबंदी का ऐलान कर दिया है। किसानों का कहना है कि चेतावनी के बावजूद किसी भी अधिकारी ने अब तक वार्ता नहीं की है। 20 अक्तूबर को किसानों की महापंचायत के समर्थन में तहसील का पूर्ण रूप से कार्य बंद रखने का ऐलान किया गया है। किसान नेता बबलू गुर्जर, सतीश राठी ने बताया कि आंदोलन में कई राजनीतिक, सामाजिक एवं किसान संगठनों से संपर्क किया जा रहा है। महापंचायत में कई बड़े नेता शामिल होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi-Meerut Expressway: now work will done in three shifts 40 new machines installed