ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपितृ अमावस्या को दो दिन रहेगा दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर डायवर्जन, ये रहेंगे इंतजाम

पितृ अमावस्या को दो दिन रहेगा दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर डायवर्जन, ये रहेंगे इंतजाम

रविवार को पितृ अमावस्या पर जाम से निपटने को लेकर पुलिस ने दो दिन का रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया है। 24 और 25 सितंबर को डायवर्जन प्लान लागू होगा। 3 स्थानों पर डायवर्जन के लिए इंतजाम किए गए।

पितृ अमावस्या को दो दिन रहेगा दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर डायवर्जन, ये रहेंगे इंतजाम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sat, 24 Sep 2022 08:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविवार को पितृ अमावस्या पर जाम से निपटने को लेकर पुलिस ने दो दिन का रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया है। 24 और 25 सितंबर को डायवर्जन प्लान लागू होगा। तीन स्थानों पर डायवर्जन के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस ने हाईवे पर तीन स्थानों पर डायवर्जन प्लान तैयार किया है। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।  रविवार को पितृ अमावस्या है। पितृ अमावस्या पर ब्रजघाट पर स्नान के लिए लाखों श्रद्धालु आते हैं। 

यूपी, दिल्ली सहित कई राज्यों के लोग यहां वाहनों में सवार होकर आते हैं। ऐसे में लखनऊ दिल्ली हाईवे पर जाम न लगे, इसका प्लान बना लिया गया है। गंगा स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए यातायात पुलिस अलर्ट हो गई। हापुड़ से ब्रजघाट के बीच सोना पैट्रोल पंप पर बुलंदशहर रोड बाईपास, ततारपुर बाईपास व गढ़ स्याना चौपला पर वाहनों का डायवर्जन किया गया है। इन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। जो पूर्ण यातायात व्यवस्था संभालेगा। जबकि सुरक्षा के लिए भी पूर्ण बंदोबस्त किए गए हैं। सुरक्षा के लिए ड्रोन से निगरानी की जाएगी। साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल लगाया जाएगा।

कानपुर में पांच दिन होगा आरएसएस का घोष शिविर, 6 से 10 अक्तूबर तक तक रहेंगे मोहन भागवत

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया है। जबकि यातायात व्यवस्था के लिए भी डायवर्जन किया गया है। साथ ही यातायात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि हाईवे पर किसी भी सूरत में जाम न लगे। भारी वाहनों को बदले मार्ग से निकाला जाएगा। इसके अलावा छोटे वाहनों की ट्रैफिक व्यवस्था भी वन-वे रहेगी। शनिवार की शाम पच बजे से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। रूट डायवर्जन रविवार की शाम तक जारी रहेगा। इसके अलावा छोटे वाहनों की ट्रैफिक व्यवस्था वन-वे रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें