ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमैं हाथ जोड़ता हूं... सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से की कौन सी अपील?

मैं हाथ जोड़ता हूं... सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से की कौन सी अपील?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने के बाद केजरीवाल सरकार ने आज रात 10 बजे से छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद...

मैं हाथ जोड़ता हूं... सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से की कौन सी अपील?
लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 19 Apr 2021 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने के बाद केजरीवाल सरकार ने आज रात 10 बजे से छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आज रात दस बजे से अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया। इस लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। खानपान, मेडिकल और शादी समारोह संपन्न होंगे।

लॉकडाउन की घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि मैं प्रवासी मजदूरों से खासतौर पर हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि यह 6 दिन का छोटा सा लॉकडाउन है। आप लोग दिल्ली छोड़कर न जाइएगा। आपके आने-जाने में ही इतना पैसा और समय खत्म हो जाएगा। दिल्ली में रहिए। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि शायद बढ़ाने की जरूरत न पड़े। आप दिल्ली में रहिए। यकीन मानिए हम पूरी ईमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे।

सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर बहुत बढ़ गया है। रोज 25-25 हजार केस रोज आ रहे हैं। बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। दिल्ली के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन अचानक से खत्म हो गया एक बड़ा हादसा हो सकता था। जैसे-तैसे इंतजाम किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें