ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश: हज यात्रियों के भाग्य का फैसला आज

उत्तर प्रदेश: हज यात्रियों के भाग्य का फैसला आज

उत्तर प्रदेश के 42 हजार से ज्यादा हज यात्रियों के भाग्य का फैसला सोमवार को लॉटरी के जरिए किया जाएगा। हज कमेटी ऑफ इंडिया हज लॉटरी के नामों की घोषणा करेगा। इसको लेकर आवेदन करने वाले आजमीन की धड़कन तेज...

उत्तर प्रदेश: हज यात्रियों के भाग्य का फैसला आज
कार्यालय संवाददाता,बरेलीMon, 22 Jan 2018 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के 42 हजार से ज्यादा हज यात्रियों के भाग्य का फैसला सोमवार को लॉटरी के जरिए किया जाएगा। हज कमेटी ऑफ इंडिया हज लॉटरी के नामों की घोषणा करेगा। इसको लेकर आवेदन करने वाले आजमीन की धड़कन तेज हो गई हैं।

गजब! डाक विभाग ने 8 रुपये लेने को 70 रुपये खर्च कर दिए

बरेली हज सेवा समिति के प्रभारी मोहसिन इरशाद ने बताया कि, 22 जनवरी को हज की लॉटरी निकाली जाएगी। इस बार हज 2018 के लिए प्रदेश भर से 42,914 लोगों ने आवेदन किया है। हज 2018 की आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद राज्य हज समिति ने हज यात्रियों के नामों की कुराअंदाज़ी (लॉटरी) में 29,851 खुशनसीब यात्रियों को ही हज का मौका मिलेगा। हज समिति हर साल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हज यात्रियों की लॉटरी का आयोजन करता था, लेकिन इस बार सरोजनीनगर स्थित हज हाउस में ही लॉटरी का आयोजन किया जा रहा है। उधर बरेली हज सेवा समिति ने हाजियों की सहूलियत के लिए ऑनलाइन सेवा कॉल पर कुरा की डिटेल बताई जाएगी। आजमीन को कॉल करके अपना कबर नम्बर बताना होगा। उन्हें लॉटरी में नाम आया या नही इसकी जानकारी घर बैठे दी जाएगी। पम्मी खा वारसी ने बताया कि, हेल्पलाइन नम्बर 8476910786 पर बरेली हज सेवा समिति हेल्पलाइन प्रभारी नजमुल एस आई खान, इस्माईल स्टेशनरी बिहार कलां डेलापीर के पास से 3 बजे से रात 8 बजे तक पता कर सकते हैं और 7055921786 प्रभारी मोहसिन इरशाद से कॉल की जा सकती हैं।

पीएसी कैंप पर बम फेंकने का आरोपी सलीम पतला जेल से रिहा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें