DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुख्तार अंसारी के मामले में बहस जारी, दोहरे हत्याकांड का आरोप
उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी के मामले में बहस जारी, दोहरे हत्याकांड का आरोप

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Deep Pandey
Tue, 03 Aug 2021 11:20 AM
मुख्तार अंसारी के मामले में बहस जारी, दोहरे हत्याकांड का आरोप

माननीयों की विशेष अदालत में दोहरे हत्याकांड में आरोपित राजेश सिंह उर्फ राजन सिंह की ओर से बहस हुई। राजू उर्फ जामवंत की ओर से 9 अगस्त को बहस होगी। जिला मऊ के दक्षिण टोला थाने में अशोक कुमार सिंह ने 9 लोगों के खिलाफ दोहरे हत्याकांड में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें विधायक मुख्तार अंसारी, राकेश उर्फ हनुमान, अनुज कनौजिया, राजू कनौजिया उर्फ जामवंत, राजेश सिंह उर्फ राजन सिंह सहित पांच अज्ञात को आरोपी बनाया गया था।

इसमें आरोप लगाया गया कि 19 मार्च 2010 को रामसिंह मौर्य साथियों के साथ जैसे ही दोपहर ढाई बजे मोहम्मदाबाद से मऊ जाते समय आरटीओ कार्यालय हकीकतपुर पर पहुंचे तो मोटरसाइकिल सवार 4 बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर गोली चलाई, जिसमें राम सिंह की मौत हो गई। सतवीर की सुरक्षा में लगे कांस्टेबल सतीश कुमार घायल थे। हालत गंभीर होने पर वाराणसी रेफर किया गया था। वाराणसी पहुंचने पर उनकी भी मृत्यु हो गई। गाड़ी चालक सत्यवीर उर्फ राजा व चंद्रशेखर सिंह ने मौके से छिपकर अपनी जान बचाई। 

पुलिस ने इस मामले में 11 आरोपी बनाए हैं, जिसमें एक की मृत्यु हो चुकी है। बचाव पक्ष की ओर से एक भी गवाह नहीं पेश किया गया। मामले में आखिरी बहस राजू उर्फ जामवंत की होनी है। माननीय की विशेष अदालत में राम सिंह मौर्य दोहरे हत्याकांड में सुनवाई में अभियोजन की ओर से एडीजीसी राजेश गुप्ता ने पक्ष रखा। सोमवार को अभियुक्त राजन सिंह व राजू उर्फ जामवंत की बहस पूरी कर ली गई। वहीं राजू उर्फ जामवंत के अधिवक्ता की ओर से समय दिए जाने की मांग की गई।   ,अगली  सुनवाई 9 अगस्त को होगी। वर्तमान में मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है।

संबंधित खबरें