Death of Ayodhya priest in road accident on Expressway - अयोध्या : एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में अयोध्या के महंत की मृत्यु DA Image
13 दिसंबर, 2019|9:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या : एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में अयोध्या के महंत की मृत्यु

incident  highway  village

सरयू तट पर रामनाम महायज्ञ के आयोजक सिद्धसंत तपस्वी बाबा नारायण दास के शिष्य एवं फटिक शिला के महंत रामाज्ञा दास ( 55) वर्ष की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु हो गई। यह दुर्घटना एक्सप्रेस वे पर कन्नौज के पास उस समय हुई जब वह वृंदावन से सुबह अयोध्या के लिए निकले थे।

बताया गया कि हादसे में वाहन चालक सरोज भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है।  इस दुखद हादसे की खबर मिलते ही उनके गुरुभाई सुकदेव दास आश्रम के अन्य संतों के साथ तत्काल कन्नौज के लिए रवाना हो गए। साकेतवासी महंत के गुरुभाई सुकदेव दास ने बताया कि तपस्वी बाबा अयोध्या में वर्ष 1978 में पधारे थे और उन्होंने सरयू तट पर ही अपना डेरा डाला था। फिर उन्होंने यहीं रामनाम महायज्ञ का आयोजन किया।

यह आयोजन वर्ष 1987 के बाद 1990, 1992 व 1997 में लगातार किया गया। वहीं बाबा की ओर से प्रचार वाहन लगातार घूम-घूम कर श्रद्धालुओं को प्रतिदिन सायं सात से आठ बजे के बीच श्रीरामनाम संकीर्तन के लिए जागरूक करता रहा। उनका साकेतवास वर्ष 2002 में होने के बाद से वह दोनों ही गुरुभाई संयुक्त रूप से आश्रम का संचालन कर रहे थे।

इस बीच ग्राम मीरापुरद्वाबा में सीएम के आदेश से भगवान श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापित करने के लिए जमीनों का सर्वे शुरू हुआ तो उस सर्वे में फटिक शिला आश्रम की जमीन भी आ गई। आश्रम पर आए संकट को लेकर सक्रिय हुए महंत रामाज्ञा दास ने हाल ही में अयोध्या के संतों के प्रतिनिधिमंडल को लेकर सीएम से भेंट करने उनके आवास पर भी गए थे। महंत श्री दास दो दिन पहले ही अयोध्या से वृंदावन गए थे। बताते हैं कि एक्सप्रेस वे पर उनकी गाड़ी कतिपय कारणों से अनियंत्रित होकर पलट गई। महंत श्री दास के सिर में गंभीर चोट लगने से घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। 

पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी कर फंसा, बोला- नशे में हो गई भूल

उत्तराखंड में रेड अलर्ट, मुंबई समेत 4 राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Death of Ayodhya priest in road accident on Expressway