ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडीडीयू छात्रा की मौत का मामला: गुत्‍थी सुलझाने को मेडिको लीगल और फोरेंसिक टीम की मदद लेगी पुलिस, सीन री-क्रिएशन कराएगी

डीडीयू छात्रा की मौत का मामला: गुत्‍थी सुलझाने को मेडिको लीगल और फोरेंसिक टीम की मदद लेगी पुलिस, सीन री-क्रिएशन कराएगी

गोरखपुर यूनिवर्सिटी की छात्रा प्रियंका की मौत मामले में पुलिस अब स्टेट मेडिकोलीगल टीम से सीन री-क्रिएट भी कराएगी। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने इसके लिए पत्राचार किया है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से...

डीडीयू छात्रा की मौत का मामला: गुत्‍थी सुलझाने को मेडिको लीगल और फोरेंसिक टीम की मदद लेगी पुलिस, सीन री-क्रिएशन कराएगी
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Thu, 05 Aug 2021 04:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर यूनिवर्सिटी की छात्रा प्रियंका की मौत मामले में पुलिस अब स्टेट मेडिकोलीगल टीम से सीन री-क्रिएट भी कराएगी। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने इसके लिए पत्राचार किया है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुदकुशी की पुष्टि होने के बाद अब पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अब मेडिको लीगल टीम और फोरेंसिक टीम रिपोर्ट के आधार पर मौत की गुत्थी सुलझाई जाएगी। यही नहीं पुलिस को यह भी बताना होगा कि आखिर उसने खुदकुशी क्यों की। क्या वह किसी वजह से परेशान थी अगर परेशान थी तो वह कारण विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ है या फिर कोई और। पुलिस ने सीडीआर को भी जांच के दायरे में रखा है। यही नहीं यह भी जानने की कोशिश शुरू हो गई है कि घटनावाले दिन कोई वजह अचानक तो सामने नहीं आई जिसके बाद उसने यह कदम उठाया?

जानकारी के मुताबिक, बीते शनिवार को गृह विज्ञान विभाग के स्टोर रूम में प्रियंका कुमारी का शव दुपट्टे से बनाए गए फंदे से लटकता मिला था। प्रियंका के पिता विनोद कुमार ने रविवार को गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष और उनके सहयोगियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। इसके बाद ही मृतका के पिता ने दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी। इसके बाद ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट परीक्षण के लिए पांच सदस्यीय डॉक्टरों की कमेटी गठित की गई थी। मंगलवार को पीएम रिपोर्ट और वीडियोग्राफी के आधार पर डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम को सही ठहराया था इसके बाद ही पुलिस ने भी इसे खुदकुशी माना है लेकिन दर्ज हत्या के केस में जांच जारी है। अब पुलिस फोरेंसिक रिपोर्ट के साथ ही सीन री-क्रिएशन का भी फैसला ली है। वहीं छात्रा के मोबाइल सीडीआर की भी जांच कर रही है।

स्टेट मेडिकोलीगल टीम से सीन री-क्रिएशन कराया जाएगा। जो निष्कर्ष आएगा उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुदकुशी की बात सामने आई है लेकिन पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट भी जल्द आ जाएगी।

दिनेश कुमार प्रभु, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें