ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरामलला का दर्शन अब और आसान, हरिद्वार से अयोध्‍या के लिए चलेगी आस्‍था स्‍पेशल; जानें रूट और शेड्यूल  

रामलला का दर्शन अब और आसान, हरिद्वार से अयोध्‍या के लिए चलेगी आस्‍था स्‍पेशल; जानें रूट और शेड्यूल  

Aastha Special: रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालु अब सीधे अयोध्या धाम जा सकेंगे। रेलवे अयोध्या के लिए 29 जनवरी को आस्था स्पेशल ट्रेन चलाएगा। शनिवार को इस ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया।

रामलला का दर्शन अब और आसान, हरिद्वार से अयोध्‍या के लिए चलेगी आस्‍था स्‍पेशल; जानें रूट और शेड्यूल  
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,मुरादाबादSun, 28 Jan 2024 06:04 AM
ऐप पर पढ़ें

Aastha Special:  रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालु अब सीधे अयोध्या धाम जा सकेंगे। रेलवे अयोध्या के लिए 29 जनवरी को आस्था स्पेशल ट्रेन चलाएगा। शनिवार को इस ट्रेन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया। हरिद्वार से ट्रेन दोपहर में चलेगी, जो अयोध्या में ट्रेन सुबह पहुंचेगी। अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लग गया। अयोध्या में भक्तों के सैलाब के चलते रेल व बस के जाने पर पाबंदी लगाई गई थी। रोडवेज ने अपनी बसों को अयोध्या के लिए रवाना किया मगर बसें लखनऊ से आगे नहीं जा सकीं। 

इसी तरह रेलवे की आस्था स्पेशल ट्रेनों के संचालन रोक को भी दिया गया। आस्था अयोध्या एक्सप्रेस को हरिद्वार से 25 जनवरी को चलाया जाना था पर भीड़ के चलते इस ट्रेन का संचालन स्थगित कर दिया गया था। लेकिन इस बीच भीड़ का सैलाब कम हुआ और मंदिर में दर्शन की अवधि बढ़ी तो रेल व बस संचालन की व्यवस्था को बहाल किया गया। 

मंडल में अब आस्था अयोध्या स्पेशल ट्रेन सोमवार को हरिद्वार से चलेगी। रेलवे ने इसका टाइम टेबल जारी कर दिया है। एलएचबी के कुल बाइस कोच की स्पेशल ट्रेन में हरिद्वार व बरेली से सर्वाधिक श्रद्धालु होंगे। रेलवे के अनुसार हरिद्वार से दोपहर 3.35 बजे चलकर ट्रेन मुरादाबाद शाम को 7.45 बजे पहुंचेगी। लखनऊ में रात 1.40 व अयोध्या में सुबह 5.05 बजे पहुंचाएगी। इस ट्रेन के संचालन के साथ ही मंडल में देहरादून व योगनगरी से भी आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है।

अयोध्या धाम के लिए रवाना हुईं रोडवेज की आस्था स्पेशल बसें
मुरादाबाद। रामलला के दर्शनों के लिए शनिवार को दो बसें रवाना हुईं। दोपहर में अमरोहा से अयोध्या के लिए पहली बस चली। जबकि दूसरी बस को पीतल नगरी से शाम को रवाना किया। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि एक दिन के लिए अयोध्या के लिए बसों को लखनऊ तक चलाया गया था। लेकिन मुख्यालय स्तर पर रोक हटने के बाद रोडवेज अफसरों ने एक बार फिर बसों को संचालन शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें