ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमेठी पहुंचीं दंगल गर्ल गीता फोगाट ने खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, सीएम योगी के लिए कही यह बात 

अमेठी पहुंचीं दंगल गर्ल गीता फोगाट ने खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, सीएम योगी के लिए कही यह बात 

गौरीगंज के सैनिक स्कूल प्रांगण में चल रही राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन प्रदेश सरकार के काननू मंत्री बृजेश पाठक और अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट ने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों का...

अमेठी पहुंचीं दंगल गर्ल गीता फोगाट ने खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, सीएम योगी के लिए कही यह बात 
अमेठी। संवाददाताSat, 18 Sep 2021 09:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गौरीगंज के सैनिक स्कूल प्रांगण में चल रही राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन प्रदेश सरकार के काननू मंत्री बृजेश पाठक और अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट ने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। अच्छा मौसम होने के चलते दूसरे दिन दर्शकों की भी भारी भीड़ जुटी। मंत्री बृजेश पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि यह अमेठी का गौरव है कि यहां की सांसद स्मृति ईरानी इतनी संवेदनशील हैं। वह विभिन्न योजनाओं के द्वारा अमेठी का सतत विकास कर रही हैं।

अमेठी में कुश्ती चैंपियनशिप का दूरगामी परिणाम होगा। यहां से निकलकर खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झंडा गाड़ेंगे। उन्होने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार खेलों के विकास के लिए लगातार प्रयत्नशील है। अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट ने कहा कि अमेठी आकर बहुत अच्छा लग रहा है। यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुश्ती को गोद ले लिया है इसका बहुत बड़ा असर होगा। आने वाले समय में यूपी से कुश्ती के बहुत अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे और नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि सांसद स्मृति ईरानी की पहल पर उन्हें अमेठी आने का मौका मिला। इतना मान सम्मान मिला इसके लिए मैं आभारी हूं।

सांसद बृजभूषण ने मंच से गाया गीत

सांसद बृजभूषण शरण सिंह पूरी प्रतियोगिता का संचालन कर रहे हैं। वे राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भी हैं। शनिवार को मंच से गीत गुनगुनाते हुए उन्होंने कहा कोई चलता पद चिह्नों पर, कोई पद चिह्न बनाता है। बस वही सूरमा वीर पुरुष, दुनिया में पूजा जाता है। इस गीत को उन्होंने सांसद स्मृति ईरानी की कर्मठता को समर्पित किया।

जुटी दर्शकों की भारी भीड़

शनिवार को धूप होने के चलते मैदान में भी दर्शक जुटे रहे। मैदान के परदे उठा दिए गए थे और दर्शकों का हुजूम बाहर से भी कुश्ती प्रतियोगिता का आनंद ले रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें