DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदंगल गर्ल बबीता का बेटियों के माता-पिता को मैसेज, बोलीं-नाम रोशन कराना है तो बनना पड़ेगा महावीर फोगाट

दंगल गर्ल बबीता का बेटियों के माता-पिता को मैसेज, बोलीं-नाम रोशन कराना है तो बनना पड़ेगा महावीर फोगाट

मुख्‍य संवाददाता ,मुरादाबाद Ajay Singh
Thu, 16 Sep 2021 07:01 AM
दंगल गर्ल बबीता का बेटियों के माता-पिता को मैसेज, बोलीं-नाम रोशन कराना है तो बनना पड़ेगा महावीर फोगाट

दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने मुरादाबाद में कहा कि बेटियां कभी नाउम्मीद हीं करतीं। उन्हें अवसर मिलते हैं तो कमाल कर दिखाती हैं। इसके लिए माता पिता को महावीर फोगाट बनना पड़ेगा। खेल ही नहीं किसी भी क्षेत्र में बेटियों को आगे बढ़ाने में सबसे अहम भूमिका माता पिता की होती है। बबीता यहां मिशन शक्ति 3 कार्यक्रम में पहुंचीं।

उन्होंने कहा बेटियों की सुरक्षा पर चिंता करने की जगह अभिभावक अपने बेटों को सम्मान करना सिखा दें तो बेटियां खुद ब खुद सुरक्षित हो जाएंगी। बबीता के संदेश के साथ तालियां गूंजती रहीं। पंचायत भवन सभागार में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचीं बबीता ने बताया कि उनके माता पिता ने हमेशा सपोर्ट किया और कहा कहीं मुश्किल आए तो मुकाबला करना पीट कर लौटना। 2014 कॉमन वेल्थ गेम्स की गोल्ड मैडलिस्ट बबीता फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की सराहना की। साथ ही उसमें जोड़ा बेटी खिलाओ। उन्होंने कहा कि कुश्ती सीखने से पहले वह बहुत डरती थीं कुश्ती से ही उनके अंदर आत्मविश्वास जागा।

विशिष्ट अतिथि सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सुनैना प्रकाश ने कहा कि नारी शक्ति का कोई मुकाबला नहीं है। अपने अंदर की ताकत को पहचानें। सेव गर्ल्स चाइल्ड और महिला कल्याण बाल विकास विभाग के तत्वाधान में 70 छात्राओं और खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ योगा डांस से किया गया। समापन सत्र में मंडलायुक्त आन्जनेय सिंह ने भी महिला सशक्तीकरण पर विचार रखे। जिलाधिकारी शैलैंद्र कुमार सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने सरकारी योजनाओं से मदद की जानकारी दी। आयोजक प्रिया अग्रवाल और महापौर विनोद अग्रवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। शिखा गुप्ता, अल्पना रितेश गुप्ता, डा. अनुपमा शांडिल्य, डा. नीतू रस्तोगी, गौरी जैन, श्रीति अरोरा, गुंजन तिवारी, शिवांगी तिवारी सपना अग्रवाल, भावना धवन, ममता, सपना अग्रवाल, महक, ऋतु विश्नोई आदि महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रोबेशन अधिकारी प्रिया पटेल, विजय लक्ष्मी, मदालसा शर्मा, रीना मल्होत्रा, सोनिया अग्रवाल, श्वेता गुप्ता, श्वेता बंसल, पूजा गुप्ता, युक्ति पांडे, अरुण, तनीशा दिवाकर आदि मौजूद रहे।

नाटिका और डांस से छात्राओं ने मन मोहा

मंच पर महिला सशक्तीकरण पर आधारित नाटिका और डांस ग्रुप की पेशकश से छात्राओं ने मन मोह लिया। देश में अलग क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली महिलाओं का जिक्र कर उनकी मिसाल भी सामने रखीं। बेटियां किसी से कम नहीं यह संदेश दिया। पूरा मंच और हाल उत्साह से भर गया। तालियां गूंजती रहीं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें