DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमैनपुरी में बेटी को बेचने की अफवाह पर दलित की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो वायरल

मैनपुरी में बेटी को बेचने की अफवाह पर दलित की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो वायरल

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवादDinesh Rathour
Mon, 07 Sep 2020 09:10 PM
मैनपुरी में बेटी को बेचने की अफवाह पर दलित की पीट-पीटकर हत्या,  वीडियो वायरल

मैनपुरी में बेटी को बेचने की अफवाह पर पर दलित की पीट-पीटकर हत्या, युवक की पिटाई का वीडियो वायरलउत्तर प्रदेश के मैनपुरी में बेटी को बेचने की अफवाह ने एक व्यक्ति की जान ले ली। हमलावरों ने दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दलित व्यक्ति को जब पीटा जा रहा था तब किसी ने उसका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। दलित की मौत की सूचना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस वीडियो में दिख रहे उन सभी आरोपियों की तलाश भी कर रही है जिनकों दलित की बेरहमी से पिटाई की है। 

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खरगजीत नगर में 40 वर्षीय सर्वेश दिवाकर उर्फ मौला खरगजीतनगर निवासी रमेश पुत्र भरत सिंह के मकान में किराए पर रहता था। रविवार को उसका मोहल्ले के ही लोगों से विवाद हुआ। इस दौरान दबंगों ने उसकी बुरी तरह पटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया। जहां सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। भाई कमलेश कुमार पुत्र अजंट निवासी मलापुर शाहजहांपुर थाना सिरसागंज फिरोजाबाद ने साहुल जादौन पुत्र राजेंद्र सिंह, शिव जी उर्फ शिवम पुत्र श्रीपाल, राजन पुत्र अज्ञात सभी निवासीगण खरगजीतनगर तथा कुछ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी। इस आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। घटना के बाद आरोपियों की पिटाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

पत्नी और दो पुत्र कोलकाता में रह रहे 

मैनपुरी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी अजय कुमार पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने परिजनों से जानकारी लेने के बाद कोतवाली जाकर सर्वेश की पुत्री तथा अन्य परिजनों से भी बात की। परिजनों ने बताया कि सर्वेश की पत्नी सुनीता, पुत्र भोला, बाबू कोलकाता में रहते हैं। पुत्री 14 वर्षीय हेमा अपने एक परिचित परिवारीजन के साथ नोएडा चली गई थी। एसपी ने एएसपी मधुबन कुमार को निर्देश दिए कि वह तहरीर के आधार पर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कराएं। एसपी ने कहा कि इस मामले में जो भी आरोपी हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगाई गई है। जल्द उन्हें पकड़ा जाएगा। 

पुत्री को बेचने की बात गलत निकली 

मैनपुरी। दलित युवक की हत्या के पीछे कई वजह चर्चा में रहीं। आरोप लगाया गया कि सर्वेश ने अपनी पुत्री 30 हजार रुपये में बेच दी है, जिससे हमलावर नाराज थे। लेकिन पुलिस ने आरोप की जांच की तो ऐसा कुछ नहीं था। मृतक के परिजनों ने भी इस आरोप को झूठा बताया। कहा कि सर्वेश ने अपनी पुत्री की अच्छे पालन पोषण और पढ़ाई के लिए एक परिवार को सौंप दी थी। घटना के बाद आयी पुत्री ने भी पुलिस से यही बात कही और कहा कि वह अपनी मर्जी से अच्छे भविष्य के लिए गई थी। पोस्टमार्टम हाउस पर पुत्री और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। सीओसिटी अभय नारायण राय ने उसे ढांढस बधाया।
 
शराब के नशे में व्यक्ति का दबंगों से विवाद हुआ था। इसी विवाद में उसे पीटा गया। जिससे उसकी मौत होने की बात सामने आयी है। घटना का मुकदमा दर्ज हो गया है। दो लोग हिरासत में हैं। जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। 
अभय नारायण राय सीओसिटी 

सपा का ट्वीट, सत्ता संरक्षण में लिंचिंग कर हत्या की गई

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी की घटना को सत्ता संरक्षण में लिंचिंग कर हत्या करने का आरोप लगाया है। सपा के आधिकारिक ट्िवटर हैंडल से दलित युवक सर्वेश दिवाकर की हत्या की निंदा की गई है। ट्वीट कर कहा गया है कि बजरंग दल के गुंडों द्वारा सत्ता संरक्षण में कचौड़ी का ठेला लगाने वाले दलित सर्वेश दिवाकर की लिंचिंग कर हत्या की गई। खरगजीतनगर निवासी दलित 40 वर्षीय सर्वेश दिवाकर की हत्या पर सपा ने मृतक के परिजनों से संवेदना जताई और पार्टी की ओर से एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

सपा ने सरकार से मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की मांग की और हत्यारों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है। इस घटना पर सदर विधायक राजकुमार यादव ने भी आक्रोश जताया है। उन्होंने हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग प्रशासन से की है। विधायक का कहना है कि मैनपुरी में कानून व्यवस्था ठप है। सत्ता के संरक्षण मे अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। सपा के लोगों पर फर्जी मुकदमे हो रहे हैं। अब सत्ता समर्थित अपराधी दलितों को खुलेआम पीट-पीटकर मार डाल रहे हैं।  

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें