Dalali ends in Modi Raaj Public are getting their full money says Yogi Adityanath - मोदी राज में दलाली खत्म, जनता तक पहुंच रहे 100 में 100 रुपए: योगी आदित्यनाथ DA Image
15 नबम्बर, 2019|3:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी राज में दलाली खत्म, जनता तक पहुंच रहे 100 में 100 रुपए: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एनेक्सी भवन सभागार में श्रमयोगी मानधन पेंशन योजना का शुभारंभ किया। लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में जनता को सौ में से सौ रुपए मिल रहे हैं। मोदी राज में दलाल खत्म हो गए हैं। जो काम विरोधियों के लिए नामुमकिन था उसे पीएम मोदी मुमकिन कर रहे हैं।

सीएम योगी आदित्याथ ने कहा कि पहले 100 में से 90 रुपये दलाल खा जाते थे। इसको लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने लाचारी जताई थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी लाचार नहीं हैं। उन्होंने पांच साल में गांव, गरीब, नौजवान सहित हर तबके के लिए 100 से ज्यादा योजनाएं चलाई हैं। श्रमयोगी मानधन योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के लोगों को 60 साल के बाद 3 हजार रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। इनमें 18 से 40 साल तक की उम्र के वो लोग शामिल हैं जिनकी मासिक आय 15000 से कम हो। यदि कोई 10 साल में योजना से बाहर निकलना चाहता है तो ब्याज के साथ उसको पूरा धन वापस मिल जाएगा। अगर कामगार की मृत्यु हो गयी तो उसके जीवन साथी को इसका लाभ मिलेगा। 80 हजार श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। पटरी व्यवसायियों को भी इस योजना में पंजीकरण कराना चाहिए। देश में हर गरीब महिला को धुएं और बीमारियों से बचाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना शुरू की गई। यह काम कांग्रेस के लिए असम्भव था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने नामुमकिन को मुमकिन बनाया। 2022 तक हम हर गरीब के सिर पर छत देंगे। 

श्रमिकों के बच्चों के लिए खुलेगा आवासीय स्कूल
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के बच्चे बेहतर शिक्षा ले सकें इसके लिए प्रदेश में 18 आवासीय विद्यालय खोले जाएंगे। वहां पूरी तरह नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। श्रमिकों के बच्चों भी शिक्षा ग्रहण कर मुख्यधारा में आ सकें ऐसा प्रयास किया जा रहा है। 

गरीबों का घर किया रोशन
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के हर गरीब को बिजली का कनेक्शन दिया गया। हर गरीब के घर पर शौचालय हो इसके लिए देश में साढ़े 9 करोड़ और यूपी में 2.49 करोड़ लोगों को शौचालय दिया गया। उन्होंने कहा कि गरीब के इलाज में उसका सब कुछ बिक जाता था लेकिन आयुष्मान योजना से हर गरीब परिवार को 5 लाख के नि:शुल्क इलाज का लाभ मिल रहा है। 24 फरवरी को पीएम मोदी ने देश के 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान योजना से लाभान्वित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dalali ends in Modi Raaj Public are getting their full money says Yogi Adityanath