ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडाक विभाग की परीक्षा में सॉल्वर गिरफ्तार, मोटी रकम पर हुई थी डील

डाक विभाग की परीक्षा में सॉल्वर गिरफ्तार, मोटी रकम पर हुई थी डील

डाक विभाग की ग्रामीण डाक सेवक एवं क्लर्क पद की परीक्षा में एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया, जो नोएडा के चंदन सिंह की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी सचिन कुमार बारादरी पुलिस की हिरासत में है। उसके खिलाफ...

डाक विभाग की परीक्षा में सॉल्वर गिरफ्तार, मोटी रकम पर हुई थी डील
हिन्दुस्तान टीम,बरेली।Mon, 16 Sep 2019 07:52 AM
ऐप पर पढ़ें

डाक विभाग की ग्रामीण डाक सेवक एवं क्लर्क पद की परीक्षा में एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया, जो नोएडा के चंदन सिंह की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी सचिन कुमार बारादरी पुलिस की हिरासत में है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रविवार को मंडल स्तरीय ग्रामीण डाक सेवक एवं  क्लर्क पद पर परीक्षा कराई गई थी। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में एक सेंटर था। जब कक्ष निरीक्षक ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला परीक्षार्थी चंदन कुमार सिंह निवासी नोएडा अनुपस्थित है। उसकी जगह पर कोई दूसरा व्यक्ति परीक्षा दे रहा है। रोल नंबर के अनुसार जांच की गई। फ़ोटो मिलान किया गया, तो सॉल्वर सचिन को गिरफ्तार कर लिया गया।

उसके पास से एक डिवाइस भी बरामद की जाने की बात कही जा रही है। सॉल्वर सचिन ने पूछताछ में बताया कि वह ₹50 हजार रुपए लेकर आवेदक चंदन सिंह की जगह परीक्षा देने आया था। इससे पहले भी दो -तीन परीक्षाओं में सॉल्वर के तौर पर काम कर चुका है। इंस्पेक्टर बारादरी राहुल सिंह ने बताया कि आरोपी सचिन पुलिस की हिरासत में है।उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वह बीए पास है। एसएससी की तैयारी कर रहा था।

 चार-पांच महीने पहले एसएससी की परीक्षा में भी पकड़ा गया था एक सॉल्वर

अप्रैल-मई में एसएससी की परीक्षा हुई। रिठौरा के एक इस्टीट्यूट में सेंटर था। वहां एक सॉल्वर पकड़ा गया। उसके खिलाफ हाफिजगंज थाना में मुकदमा हुआ था। लेकिन उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। उस सॉल्वर के पास भी डिवाइस मिली थी, जो उसके सीने में टेप से चिपकी थी। पुलिस के साथ-साथ संबंधित परीक्षा एजेंसी ने भी इस मामले पर पर्दा डाल दिया। आज तक उसमें कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें