ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशताउते तूफान का असर : वेस्ट यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ताउते तूफान का असर : वेस्ट यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

अरब सागर में बने समुद्री तूफान ताउते के चलते पूरे उत्तर-पश्चिमी भारत का मौसम बदल गया। दिल्ली-एनसीआर और मेरठ सहित वेस्ट यूपी में मंगलवार सुबह से घने बादल छाए रहे। तूफान के लैंडफॉल करने के...

ताउते तूफान का असर : वेस्ट यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 18 May 2021 07:48 AM
ऐप पर पढ़ें

अरब सागर में बने समुद्री तूफान ताउते के चलते पूरे उत्तर-पश्चिमी भारत का मौसम बदल गया। दिल्ली-एनसीआर और मेरठ सहित वेस्ट यूपी में मंगलवार सुबह से घने बादल छाए रहे। तूफान के लैंडफॉल करने के बाद मौसमी गतिविधियों में वृद्धि होगी। आज से हल्की बारिश और आंधी के दस्तक देने के आसार हैं।

कल यानि बुधवार को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर सहित वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी और कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। इन सभी क्षेत्रों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश 20 मई को भी जारी रहेगी। 19 मई की बारिश का मानसून से पहले की सबसे भारी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

वहीं, मौसम विभाग ने आज यूपी के फिरोजाबाद, हाथरस, नरौरा, राया, इगलास, अलीगढ़, अतरौली, काशगंज, मथुरा, सहसवां, एटा, नंदगांव, बरसाना, जहांगीराबाद, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, जट्टारी, के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी का अनुमान लगाया है।

ताउते चक्रवात ने गुजरात और महाराष्ट्र में मचाई तबाही, 12 की मौत
चक्रवाती तूफान ताउते सोमवार रात को 185 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आया ताउते गुजरात के तटों से टकराया। गुजरात में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगों पर पहुंचाया गया। बता दें कि ताउते तूफान का खतरा अभी तक टला नहीं इसके प्रभाव में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं। यह भीषण चक्रवात कई लोगों की जान ले चुका है। कर्नाटक में छह, गोवा में दो, केरल में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इन तीन राज्यों में तूफान 12 लोगों की जान ले चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें