DA Image
29 दिसंबर, 2020|1:41|IST

अगली स्टोरी

कुशीनगर में दो सिपाहियों को स्‍कॉर्पियो से कुचलने की कोशिश, एक की हालत गम्भीर

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा रज्जब गांव में दो बदमाशों को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों को बदमाशों ने स्‍कार्पियो से कुचलकर मार डालने की कोशिश की। वारदात के बाद बदमाश स्‍कार्पियो छोड़कर फरार हो गए। इस घटना एक पुलिस कर्मी गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस, दो बदमाशों की तलाश में जुट गई है। 

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के मधुरिया चौकी पर तीन दिन पहले एक लड़के ने पिपरा रज्जब गांव के दो लोगों पर मोबाइल लूटने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। सोमवार की रात नौ बजे मधुरिया चौकी पर तैनात सिपाही अरुण यादव को सूचना मिली कि दोनों आरोपित राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पिपरा रज्जब गांव के पास एक ढाबा पर बैठे हैं।
 इस सूचना पर अरुण और धर्मेन्‍द्र यादव नामक दो सिपाही बाइक से आरोपितों को पकड़ने पहुंचे लेकिन अंधेरे का फायदा उठाते हुए दोनों मौके से भाग निकले। 

इसके बाद सिपाहियों ने आसपास के इलाके में गश्‍त लगानी शुरू की। वे फाजिलनगर के बघौचघाट मोड़ पहुंचे। कुछ देर वहां रुकने के बाद दोनों जब चौकी की तरफ लौट रहे थे तभी पिपरा रज्जब गांव के सामने बदमाशों ने उन्‍हें स्कार्पियो से कुचलने की कोशिश की। उन्‍होंने बाइक को ठोकर मार दी जिससे दोनों सिपाही नीचे गिर पड़े। इसके बाद उन्‍होंने सिपाहियों पर स्‍कार्पियो चढ़ाने की कोशिश की लेकिन स्‍कार्पियो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जाकर फंस गई। इसके बाद बदमाश स्‍कार्पियो छोड़कर वहां से फरार हो गए। 

इसी बीच घायल पुलिसकर्मियों की सूचना पाकर अतिरिक्‍त फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्‍कार्पियो को अपने कब्‍जे में लेते हुए घायल सिपाहियों को सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र फाजिलनगर पहुंचाया। डॉक्‍टरों ने गंभीर रूप से घायल सिपाही धर्मेन्‍द्र को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। तुर्कपट्टी थाने के प्रभारी निरीक्षक जिंतेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों पर मोबाइल चोरी के अलावा अन्‍य कई मामलों में शामिल होने का अंदेशा है। उनकी लोकेशन मिलने पर पुलिसकर्मी उन्हें पकड़ने गए थे। दोनों वहां से फरार हो गए। इसके बाद चौकी लौट रहे सिपाहियों को कुचल कर मार डालने की कोशिश की। दोंनो के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:criminals attack on police in kushinagar attempt to crush two constables one seriously injured