ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में अब क्रिमिनल फ्रेंडली सरकार, लखनऊ शूटआउट पर अखिलेश के बाद कांग्रेस और मायावती ने घेरा

यूपी में अब क्रिमिनल फ्रेंडली सरकार, लखनऊ शूटआउट पर अखिलेश के बाद कांग्रेस और मायावती ने घेरा

लखनऊ कोर्ट में कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की हत्या पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस और बसपा ने भी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है। क्रिमिनल फ्रेंडली सरकार कहा है।

यूपी में अब क्रिमिनल फ्रेंडली सरकार, लखनऊ शूटआउट पर अखिलेश के बाद कांग्रेस और मायावती ने घेरा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 07 Jun 2023 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ कोर्ट में कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की हत्या पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस और बसपा ने भी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है। प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अपराध पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराध नियंत्रण में पूरी तरह फेल साबित हुई है। कांग्रेस ने कहा कि यह सरकार ‘‘क्रिमिनल फ्रेंडली सरकार’’ बनकर रह गई है। वहीं, मायावती ने कहा कि ऐसी घटनाओं से आम जनता में काफी दहशत है। बसपा राज्य सरकार पर सख्त कदम उठाने की मांग कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि पुलिस कस्टडी में प्रयागराज में अपराधी की गोली मारकर हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि राजधानी के कोर्ट परिसर में कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की पुलिस कस्टडी में गोली मार कर हत्या व इस गोली कांड में एक बच्ची तथा सिपाही के घायल होने की घटना सरकार के खत्म हो चुके इक़बाल का खुला उदाहरण है।

श्री खाबरी ने कहा कि जिस प्रकार भारी भीड़ में ताबड़तोड़ गोलिया बरसाकर हत्या की गई है यह दर्शाता है कि अपराधियों में कानून का खौफ पूरी तरह से खत्म हो चुका है। आज अदालत में हुई हत्या ध्वस्त कानून व्यवस्था के नाम पर पुलिस और सरकार को खुला चैलेंज है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के अपराध नियंत्रण पर जितने भी दावे हैं, वह केवल हवा हवाई साबित हुए हैं। पुलिस कस्टडी में हो रही हत्याएं एवं सुरक्षित कहे जाने वाले कोर्ट परिसर में इतनी बड़ी घटना ने यूपी की भाजपा सरकार के कानून-व्यवस्था की पोल खोलकर रख दिया है। कोर्ट परिसर में वेश बदल कर अपराधियों का घुसना तथा घटना को अंजाम देना सरकार एवं प्रशासन की अकर्मण्यता को दर्शाता है।

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ कोर्ट परिसर में सनसनीखेज गोलीकांड पर राज्य सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की है। मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा है कि लखनऊ कोर्ट परिसर में हुए सनसनीखेज गोलीकांड में खुलेआम हुई हत्या यूपी में कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण के मामले में सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। ऐसी घटनाओं से आम जनता में काफी दहशत है। बसपा राज्य सरकार पर सख्त कदम उठाने की मांग कर रही है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा कि अगर हम कुछ बोलेंगे तो कहेंगे कि समाजवादी पार्टी ने मरवा दिया। ये कैसा लॉ एंड ऑर्डर है। जहां चाहो, वहां मार दो। सरकार ने खुली छूट दे रखी है। क्या पता आप लोग में ही कोई बैठा है, जो निकल कर यहां गोली मार दे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें