ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोविड ने छीना मां-बाप का साया, याद कर रोती रहती है मासूम

कोविड ने छीना मां-बाप का साया, याद कर रोती रहती है मासूम

लखनऊ में निगोहां के लालपुर गांव के एक गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। तीन साल की बच्ची के सिर से माता-पिता का साया उठ गया है। दोनों को कोरोना के लक्षण आए। बिना जांच गांव के ही झोलाछाप...

कोविड ने छीना मां-बाप का साया, याद कर रोती रहती है मासूम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 13 Jun 2021 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में निगोहां के लालपुर गांव के एक गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। तीन साल की बच्ची के सिर से माता-पिता का साया उठ गया है। दोनों को कोरोना के लक्षण आए। बिना जांच गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराया। दोनों में से किसी की जान नहीं बची। अब बूढ़े दादा दादी के पास रह रही तीन साल की मासूम दिन भर माता-पिता को याद कर रोती रहती है। उसको चुपक कराते हुए दादा-दादी भी बिलखने लगते हैं।

दादा शुकरू बताते हैं कि अप्रैल माह के आखिर में बेटे सूरज गौतम और उसकी पत्नी सीमा को कोरोना के लक्षण दिखे। बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ होने लगी। स्थानीय डॉक्टर को दिखाया जिसने कुछ दवाएं लिखीं। दवा खाने के बावजूद दोनों की तबियत बिगड़ती गई। बेटे और बहू दोनों ने दम तोड़ दिया। अपने पीछे तीन साल की बिटिया श्रेया को छोड़ गए। मां-बाप की लाडली अब उनके बिना नहीं रह पाती है। दिन भर उनको याद कर रोती बिलखती रहती है। परिवार बेहद गरीब है। कुल आठ बिसवा जमीन है। सरकारी मदद से मिले इन्दिरा आवास में गुजर बसर हो रही है। आगे बिटिया का भविष्य क्या होगा यह सवाल झुर्रियों के पीछे से झांकती शुकरू की आंखों में तैर रहा है। घर की आमदनी का जरिया बेटा था जो मजदूरी कर कुछ पैसे लाता था। अब वह भी नहीं रहा। 

विधायक ने सात हजार रुपए दिए

शानिवार को विधायक मोहनलालगंज ने अम्बरीष पुष्कर शुकरू के घर पहुंचे और ढाढस बंधाया। साथ ही सात हजार रुपए की आर्थिक मदद भी दी। विधायक ने कहा है कि इस परिवार की हर संभव मदद करेंगे। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य पन्ना लाल रावत,जीत बहादुर रावत,जिला उपाध्यक्ष अनिल पासी मौजूद रहे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें