DA Image
13 अप्रैल, 2021|3:25|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 :  यूपी में 21 दिन बाद टूटा कोरोना मरीजों का रिकार्ड

यूपी में कोरोना वायरस का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक-एक जिलें कई संख्या के साथ कोविड 19 के मरीजों के मिलने का क्रम जारी है। रविवार को लखीमपुर खीरी में एक साथ दस मामले आए। गाजीपुर समेत पूर्वांचल के चार जिलों में 10 संक्रमित मिले है। इसके अलावा पश्चिमी यूपी के हापुड़ में भी दस लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। इसी तरह रामपुर में सगी बहनों समेत आठ कोरोना संक्रमित और मिले है। 

प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण ने रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। एक दिन में 203 मरीज सामने आए थे। इससे पहले 25 अप्रैल को सबसे ज्यादा 177 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे।इस तरह शनिवार को 21 दिन बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का रिकार्ड बना। शनिवार देर रात तक 4,258 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके थे। शनिवार को नौ कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था। प्रदेश में अब तक 104 मौतें हो चुकी हैं।  शनिवार को तीन मौतें आगरा, दो झांसी और एक-एक मौत मेरठ, नोएडा, मुरादाबाद और आजमगढ़ में हुई। शनिवार को मिले 203 कोरोना संक्रमित मरीजों में अकेले मेरठ के ही 27  हैं।  राहत की बात यह है कि शनिवार को 275 मरीज ठीक होकर घर वापस चले गए। अब तक 2,441 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। अब तक तबलीगी जमात के 1,251 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

मेरठ मेडिकल में 24 घंटे में तीन मौत, आठ संक्रमित

मेरठ में कोरोना का कोहराम चरम पर है। शनिवार को आगरा के एक और मेरठ के दो मरीजों ने मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें शामिल एक महिला मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं अन्य दो पहले से संक्रमित थे। मेरठ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 19 हो गया है। वहीं, एक पुलिसकर्मी, एक आशा कार्यकत्री सहित आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह मेरठ में कुल संक्रमितों की संख्या 320 हो गई है। उधर, सहारनपुर में मध्य प्रदेश से आए 10 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सहारनपुर में अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 203 हो गई है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19 Record of corona patients broken after 21 days in UP Coronavirus live update uttar pradesh