ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशवायरल फीवर की तरह है कोरोना, डरें नहीं एहतियात बरतें: योगी आदित्यनाथ

वायरल फीवर की तरह है कोरोना, डरें नहीं एहतियात बरतें: योगी आदित्यनाथ

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए वैक्सीनेशन अभियान पर खास तवज्जो दे रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। इससे डरने की...

वायरल फीवर की तरह है कोरोना, डरें नहीं एहतियात बरतें: योगी आदित्यनाथ
Shivendra Singh वार्ता, लखनऊMon, 17 Jan 2022 03:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए वैक्सीनेशन अभियान पर खास तवज्जो दे रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरती जानी चाहिए।

सीएम योगी ने टीम-09 की बैठक में हालात की समीक्षा करते हुए कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण कोविड के प्रसार को रोकने का सबसे महत्वपूर्ण साधन है। प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 23 करोड़ 15 लाख 37 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है जबकि नौ करोड़ 63 लाख से अधिक टेस्टिंग हो चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेस्टिंग-टीकाकरण है।

उन्होने कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 93.90 फीसदी लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 59.20 प्रतिशत से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। रविवार तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 39 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और चार लाख 09 हजार पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है। 

सीएम ने कहा कि यह संक्रमण कम तीव्रता वाला है, अतः इसके लक्षण दिखने पर सामान्य मरीज होम आइसोलेशन में रहकर चिकत्सिक की सलाह से अपना इलाज कर सकता है। पिछले 24 घंटों में 02 लाख 16 हजार 152 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 15,622 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 12,402 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की एक लाख छह हजार 616 है। इनमें से एक लाख दो हजार 211 लोग घर पर ही उपचाराधीन हैं। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। 

epaper