ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्व भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने कुर्की का दिया आदेश

पूर्व भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने कुर्की का दिया आदेश

पूर्व सांसद हरिनायण राजभर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एमपी एमएलए कोर्ट ने बलिया निवास पूर्व सांस और अन्य के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई करने के लिए डीएम और एसपी को पत्र भेजा है।

पूर्व भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने कुर्की का दिया आदेश
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बुलंदशहरWed, 07 Feb 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, न्यायालय विशेष एमपी/एमएलए अनूपशहर के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने घोसी से पूर्व सांसद और बलिया निवासी हरिनारायण राजभर और अन्य के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई करने के लिए बलिया के डीएम व एसपी को पत्र भेजा है। बुलंदशहर कोतवाली देहात प्रभारी पर कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने में लापरवाही करने पर मुकदमा दर्ज करने को एसएसपी को पत्र लिखा।  

बुधवार को एमपी/ एमएलए विशेष न्यायालय में वादी धर्मेंद्र सिंह के अधिवक्ता अनुपम यादव और अनुप्रीति यादव ने बताया कि घोसी के पूर्व सांसद और बलिया निवासी हरिनारायण राजभर और अन्य के विरुद्ध धारा 420, 406, 467,468, 471 के अन्तर्गत बुलदंशहर प्रभारी देहात कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। मामला अनूपशहर स्थित एमपी /एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। एमपी/एमएलए विशेष अदालत के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने कोतवाली देहात पुलिस को कई बार आदेशित कर हरि नारायण राजभर को पेश किए जाने का आदेश किया।

हालांकि पुलिस लापरवाही या लचीलेपन के चलते पूर्व सांसद को हाजिर नहीं किया गया। पुलिस की लापरवाही को ध्यान में रखकर धारा 23 व 29 और 349, 345 के तहत कोतवाली प्रभारी देहात बुलंदशहर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का एसएसपी को पत्र लिखा है। इस प्रकरण में गैर जमानती वारंट होने के बाद भी हरिनारायण राजभर उपस्थित न होने पर गैर जमानती वारंट व कुर्की कराने के लिए बलिया के डीएम व एसपी को पत्र भेजा है। एसएसपी व डीएम को लिखे पत्र की प्रति प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिरीक्षक को भी भेजी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें