ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविदेशियों पर चढ़ रहा हिंदू धर्म का बुखार, आगरा में इटली के माउरो ने स्टेफिनया के साथ लिए सात फेरे

विदेशियों पर चढ़ रहा हिंदू धर्म का बुखार, आगरा में इटली के माउरो ने स्टेफिनया के साथ लिए सात फेरे

इटली से आए कपल ने ताजनगरी आगरा (Agra) में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर अपनी शादी की चालीसवीं वर्षगांठ मनाई। इस दौरान ने सात फेरे लिए और फिर माउरो ने स्टेफिनया की मांग में सिंदूर भी भरा।

विदेशियों पर चढ़ रहा हिंदू धर्म का बुखार, आगरा में इटली के माउरो ने स्टेफिनया के साथ लिए सात फेरे
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,आगराTue, 06 Dec 2022 07:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ जहां भारत में शादी जैसी परंपराएं बिखरती जा रही है और रिश्तों में खटास आ रही है वहीं दूसरी तरफ पश्चिम में भारतीय संस्कृति और अपने पार्टनर के प्रति समर्पण बढ़ रहा है। आगरा ताज के साये में विदेशियों को शादी करना खूब भा रहा है। मंगलवार एक इटैलियन जोड़े ने भी अपनी 40वी सालगिरह पर हिदू रीति रिवाज से शादी की। इटली से आगरा ताजमहल देखने आए कपल माउरो और स्टैनफानिया अपनी शादी की 40वीं वर्षगांठ को ताजमहल के साए में भारतीय हिंदू परंपराओं के साथ मनाना चाहते थे। 

इसके लिए उन्होंने ट्रेवल्स और इवेंट आपरेटर एम टी ए ग्रुप के मनीष शर्मा से संपर्क किया था। उन्होंने  ताजमहल के निकट एक रिजार्ट में शादी की व्यवस्था की। सबसे पहले भारतीय दुल्हा दुल्हन के ट्रेडिशनल ड्रेसेस में कपल ने ताजमहल का दीदार किया और अपने प्यार को ऐसे ही पूरे जीवन बनाए रखने का एक दूसरे से वादा किया।

शादी से पहले दोनों ने  ताजमहल के पूर्वी गेट के पास बान वालों की बगीजी में हिंदू रीति रिवाज से शादी की। इस दौरान ढोल की थाप और शादी की शहनाई दोनों बजी। दोनों ने सात फेरे लिए और फिर माउरो ने स्टेफिनया की मांग में सिंदूर भरा और उन्हें मंगलसूत्र पहनाया। पं प्रवीण दत्त शर्मा ने दोनों की शादी करवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें