DA Image
22 मार्च, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

कोरोना : कनिका कपूर से कानपुर में मिलने वाले 11 लोगों की COVID-19 रिपोर्ट आई नेगेटिव

kanika kapoor in kanpur

सिंगर कनिका कपूर से मिलने वाले 11 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। डीएम डॉ. ब्रह्देवराम  तिवारी ने बताया कि कनिका के मामा और उनके परिवार के लोगों समेत कुल 37 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 11 की जांच रिपोर्ट केजीएमयू लखनऊ से आ गई है। इनमें कनिका के मामा विपुल टंडन और उनके सभी करीबी रिश्तेदार शामिल हैं। डॉ अशोक शुक्ला सीएमओ ने बताया कि रैंडम 11 सैंपल चेक किए गए है, बाकी चेक करने की जरूरत नहीं पाई गई।

बता दें कि कनिका कपूर 13 मार्च को विष्णुपुरी स्थित कल्पना अपार्टमेंट स्थित अपने मामा विपुल टंडन के घर आ थी। विपुल ने अपार्टमेंट के 9वीं फ्लोर पर एक फ्लैट खरीदा था। इसी का गृह प्रवेश था। कनिका कपूर के पहुंचने की खबर से कई रिश्तेदार और अपार्टमेंट के लोग पहुंच गए थे. प्रशानिक सूत्रों के मुताबिक कनिका दोपहर 1.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक फ्लैट में रहीं। इस दौरान बारी-बारी से कुल 73 लोगों ने मुलाकात की थी। 

शुक्रवार को कनिका कपूर में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद सभी के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 37 के नमूने लिए और जांच को विशेष मैसेंजर से लखनऊ भेजा था। शनिवार को 20 अन्य लोगों के सैंपल भेजे गए थे। बाकी लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इनकी खोजबीन जारी है।

सेनेटाइजेशन जारी रहेगा
कनिका के करीबियों समेत कुल 37 सैंपल जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे। इनमें से कनिका के मामा मुकुल टंडन, विपुल टंडन की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। शहर में सेनेटाइजेशन अभियान जारी रहेगा। 
डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीएम कानपुर नगर

बाकी सैंपल की जांच नहीं होगी
कुल 37 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। केजीएमयू माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने इनमें से केवल 11 सैंपल की जांच की है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर बाकी सैंपल के जांच की जरूरत नहीं है। बचे सैंपल की जांच अब नहीं होगी। यह हम सभी के लिए राहत वाली बात है। -डॉ. अशोक कुमार शुक्ला, सीएमओ कानपुर नगर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavius : 11 people report came negative who meet Kanika Kapoor in Kanpur