DA Image
3 अप्रैल, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस : किरायेदारों को परेशान करने वाले मकान मालिकों व महंगा सामान बेचने वाले दुकानदारों पर सख्ती के निर्देश

flats in noida

नोएडा में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बाद पुलिस आयुक्त और डीएम आम लोगों की परेशानियों का जायजा लेने निकले। इस दौरान कुछ लोगों ने मकान मालिकों द्वारा इस मुश्किल वक्त में घर खाली करने और कुछ जगहों पर दुकानदारों द्वारा महंगा सामान बेचे जाने की शिकायत की। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई का भरोसा दिया।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-62 व सेक्टर-8 स्थित कॉलोनियों का दौरा कर पुलिस आयुक्त आलोक कुमार और डीएम बीएन सिंह ने लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में हुये लॉकडाउन के बारे में जानकरी दी। इन कॉलोनियों में काफी संख्या में मजदूर रहते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारियों ने लोगों की मुश्किलें जानने का साथ ही आवश्यक सामान की आपूर्ति के बारे में पूछा। चौहान ने बताया कि डीएम ने सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने वालों को सचेत भी किया और साथ ही लोगों को आ रही परेशानियों का निराकरण करने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

सूचना अधिकारी ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्या अधिकारियों के सामने रखीं और बताया गया कि किराये पर रहने वाले लोगों को मकान मालिकों द्वारा घर खाली करने के लिए कहा जा रहा है और कुछ दुकानदार सामान को बेहद महंगा बेचा रहे हैं। इस पर पुलिस आयुक्त ने संबंधित थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को निर्देश दिया कि इस प्रकार के मकान मालिकों को हिदायत दी जाए कि लॉकडाउन की स्थिति में इस तरह किरायेदारों को घर से नहीं निकाला जाए और टीम गठित कर महंगा सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने बताया कि डीएम ने सेक्टर-8 स्थित मस्जिद के इमाम को बुलवाकर बताया कि जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में एकत्रित नहीं हों बल्कि अपने-अपने घरों से ही नमाज अदा करें। दोनों अधिकारियों ने लोगों को बताया कि किस प्रकार पुलिस के हेल्पलाइन नंबरों व डायल 112 पर कॉल कर मदद ली जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus: Strict instructions on landlords harassing tenants and shopkeepers selling expensive items