DA Image
3 जून, 2020|12:40|IST

अगली स्टोरी

Coronavirus: दिल्ली के मरीज के संपर्क में आए आगरा के 6 लोगों को तेज बुखार

corona virus

कोरोना वायरस (कोविड-19) के छह और संदिग्ध मामले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में सामने आने के बाद भारत की चिंताएं बढ़ गई हैं। सरकार के एक बयान के अनुसार, 'हाई वायरल के छह मामले आगरा में नमूना जांच के दौरान पाए गए। ये लोग सोमवार को नई दिल्ली में पाए गए कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आए थे। इन लोगों को अलग स्थान पर रखा गया है। इनके नमूने पुणे स्थित एनआईवी भेज दिए गए हैं।'

बयान के अनुसार, 'इन छह लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता इंटीग्रेटेड डिसीज सर्विलांस प्रोग्राम (आईडीएसपी) नेटवर्क से लगाया जा रहा है।' इसके साथ ही भारत में इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। कोविड-19 के दो मामले सोमवार को पाए गए, जिनमें एक राष्ट्रीय राजधानी और दूसरा मामला तेलंगाना में पाया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'कोविड-19 का एक पॉजिटिव मामला नई दिल्ली में पाया गया है और एक मामला तेलंगाना में पाया गया है।' स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली में जो व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाया गया, वह इटली की यात्रा करके आया है, वहीं तेलंगाना वाला व्यक्ति दुबई से आया था। देश में इससे पहले कोरोना वायरस के तीन मामले केरल में पाए गए थे, लेकिन इस बीमारी से ठीक होने के बाद सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Six People in Agra who came into contact with a Delhi Covid 19 patient Have Tested High Viral