DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  Coronavirus : उत्तर प्रदेश में पांच हजार से ज्यादा कोविड-19 मरीज ठीक होकर लौटे घर

उत्तर प्रदेशCoronavirus : उत्तर प्रदेश में पांच हजार से ज्यादा कोविड-19 मरीज ठीक होकर लौटे घर

प्रमुख संवाददाता, लखनऊ।Published By: Shivendra Singh
Tue, 02 Jun 2020 06:11 AM
Coronavirus : उत्तर प्रदेश में पांच हजार से ज्यादा कोविड-19 मरीज ठीक होकर लौटे घर

राहत की बात है कि उत्तर प्रदेश में कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या पांच हजार पार कर चुकी है। अब तक 5030 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सोमवार को 187 मरीज ठीक होकर अस्पताल से मुक्त हो गए। वहीं, अभी तक 222 कोरोना मरीजों की मौत के बाद अब एक्टिव केस 3109 हैं।

सोमवार को कोरोना के 296 नए मामले सामने आए। सबसे ज्यादा 27 मरीज नोएडा में पाए गए। इसके साथ ही अब तक 8361 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें यूपी लौटे 2,288 प्रवासी श्रमिक शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई। मेरठ में दो, नोएडा और अलीगढ़ में एक-एक की जान गई है। अब तक 222 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। 

सबसे ज्यादा मौतें आगरा में
उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 41 मौतें आगरा में हुई हैं। इसके बाद मेरठ में 29, अलीगढ़ में 16, फिरोजाबाद में 13, मुरादाबाद में 12, कानपुर नगर में 11 और नोएडा में 7, मथुरा में 6, संतकबीरनगर में 6, गोरखपुर में 6, झांसी में 5, गाजियाबाद में 4, वाराणसी में 4, बस्ती में 4, एटा में 4 और लखनऊ में 4 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा जौनपुर, अयोध्या, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और अम्बेडकरनगर में 3-3 जबकि बुलंदशहर, आजमगढ़, बिजनौर, बरेली, जालौन, चित्रकूट, मैनपुरी, उन्नाव, कुशीनगर, हापुड़ और सिद्धार्थनगर में 2-2 मौतें हुई हैं। वहीं, बाराबंकी, मुजफ्फरनगर, रायबरेली, अमरोहा, इटावा, महाराजगंज, बागपत, श्रावस्ती, कानपुर देहात, महोबा, ललितपुर, फर्रुखाबाद और देवरिया में 1-1 लोगों ने जान गवाई हैं।

बीते 24 घंटों में नोएडा में 27, गोरखपुर में 24, संतकबीरनगर में 24, बस्ती में 17, आजमगढ़ 16, लखनऊ में 13, मेरठ में 12, मुरादाबाद में 10, मैनपुरी 10, सिद्धार्थ नगर नौ, आगरा में नौ, वाराणसी में पांच, कानपुर नगर में तीन, ग़ाज़ियाबाद में चार, फ़िरोज़ाबाद में एक, जौनपुर में एक, बाराबंकी में तीन, अलीगढ़ में सात, बुलंदशहर में चार, अयोध्या में तीन, ग़ाज़ीपुर में दो, अमेठी में दो, प्रयागराज में तीन, संभल में आठ, बहराइच में दो, प्रतापगढ़ में एक, देवरिया में तीन, सुलतानपुर में दो, मुज़फ्फरनगर में छह, लखीमपुर में एक, गोंडा में दो, अम्बेडकरनगर में चार, महाराजगंज में तीन, कन्नौज में एक, इटावा में चार, हरदोई में तीन, फतेहपुर में तीन, कौशाम्बी में एक, बलिया में छह, जालौन में एक, भदोही चार, बागपत में एक, बदायूं में एक, बलरामपुर में एक, भदोही में एक, झांसी में पांच, फर्रुखाबाद में एक, उन्नाव में दो, श्रावस्ती में तीन, एटा में दो, मऊ में एक, हाथरस में पांच, शाहजहांपुर में तीन, कासगंज में दो और कुशीनगर में सात मामले सामने आए।

संबंधित खबरें