ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना वायरस: कानपुर के 6 इलाके रेड जोन घोषित, घर से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना

कोरोना वायरस: कानपुर के 6 इलाके रेड जोन घोषित, घर से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना

कानपुर के जिन इलाकों में कोरोना संक्रमितों का मूवमेंट हुआ था उसे रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इस सभी इलाकों में बेरीकेडिंग लगाकर सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है। इस दौरान 9 लोग...

कोरोना वायरस: कानपुर के 6 इलाके रेड जोन घोषित, घर से बाहर निकलने पर लगेगा 5 लाख का जुर्माना
कार्यालय संवाददाता, कानपुर।Sun, 05 Apr 2020 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के जिन इलाकों में कोरोना संक्रमितों का मूवमेंट हुआ था उसे रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इस सभी इलाकों में बेरीकेडिंग लगाकर सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है। इस दौरान 9 लोग झुंड में बैठे मिले। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

डीआईजी अनंत देव ने बताया कि अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्रलगंज और घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है। क्यों कि इस इलाकों की मस्जिदों में कोरोना संक्रमित जमाती घूमे थे और यहां के लोग मस्जिदों में उनसे मिले थे। इसके चलते इन इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है। बेकनगंज में ड्रोन से निगरानी में 9 लोग झुंड में दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस को मौके पर भेजकर सभी को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में युवकों ने अपने नाम शमशाद, मो, शादिक, मो. वारिश, मो. अजहर, शानी, मशरूर अली, मंसूर अली, मो, नईम अंसारी और खुर्शीद आलम बताया। इन सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की गई। 

वहीं, एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल, एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार और एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता ने खुद इलाके में जाकर जायजा लिया। डीआईजी ने कहा कि इन क्षेत्रों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके बाद भी अगर कोई बाहर निकला तो 5-5 लाख रुपये के मुचलके पर पाबंद किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें