ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP : कानपुर में कोरोना वायरस का कहर, 17 नए लोग कोविड-19 पॉजिटिव

UP : कानपुर में कोरोना वायरस का कहर, 17 नए लोग कोविड-19 पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। सोमवार को हॉटस्पॉट कुलीबाजार में 17 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ कानपुर में अब कुल 74 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके...

UP : कानपुर में कोरोना वायरस का कहर, 17 नए लोग कोविड-19 पॉजिटिव
वरिष्ठ संवाददाता, कानपुर।Mon, 20 Apr 2020 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अब कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। सोमवार को हॉटस्पॉट कुलीबाजार में 17 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ कानपुर में अब कुल 74 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें सिर्फ कुलीबाजार के 30 लोग शामिल हैं।

रविवार देर रात 95 कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच हुई। सोमवार सुबह जांच रिपोर्ट आई। 95 में 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सभी कुलीबाजार के हैं। पॉजिटिव मरीजों को नारायणा क्वारंटीन सेंटर से मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल और सीएचसी सरसौल में शिफ्ट किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद कुलीबाजार में स्वास्थ्य टीमों ने तीन मस्जिद और मदरसों के आसपास रहने वाले सभी लोगों के सैम्पल जुटाए हैं।

अनवरगंज क्षेत्र में घर में क्वारंटीन लोगों के सैम्पल रविवार को लिए गए थे। उन्हें भी क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। इस इलाके में अब तक 360 सैम्पल लिए जा चुके हैं। अभी 300 सैम्पल और लिए जाने की योजाना पर अधिकारी काम कर रहे हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक, 17 लोग सिर्फ कुलीबाजार के पॉजिटिव आए हैं। लोगों के लिए अभी भी समय है। अगर जमात या अभी तक पॉजिटिव आए लोग के सम्पर्क में रहे हैं तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दें।

घनी आबादी से बढ़ी अफसरों की परेशानी
कुलीबाजार, अनवरगंज और कर्नलगंज इलाके में हूमायूं मस्जिद के आसपास, पूरा छिपियाना, नीची सड़क आदि इलाकों में घनी आबादी से समस्या बढ़ने के आसार हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकरी निकट सम्बंधियों की तलाश इन्हीं इलाकों में कर रहे हैं।

रविवार को 26 नए लोग मिले थे कोरोना पॉजिटिव 
इससे पहले रविवार को 26 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। कुली बाजार में 13, कर्नलगंज में 5, जाजमऊ में 6 तो सिविल लाइंस में दो संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जाजमऊ के सभी पॉजिटिव एक मदरसे से मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें