DA Image
31 मई, 2020|9:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस : 41% लोग नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

social distancing  symbolic image

लॉकडाउन को लेकर भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर से न निकलने की अपील की हो पर लोग हैं कि मानने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कुल 41 फीसदी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। यह खुलासा लंदन की बड़ी सर्वे कंपनी ने किया है।

आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के नाम पर उत्तर प्रदेश में हर पांच में तीन आदमी काफी डरे हैं। उसे इस नाम से इतना ज्यादा पैनिक हो रहा कि थोड़ा-बहुत डिप्रेशन में भी चला गया है। सर्वे कंपनी यूगोव ने उत्तर भारत में यह सर्वे किया है। यूपी के सभी बड़े शहरों को इसमें शामिल किया है। कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, नोएडा, गाजियाबाद में एक-एक हजार लोगों पर सर्वे कर रिपोर्ट जारी की गई है।

क्या निकला सर्वे में
रिपोर्ट के आधार पर साफ-सुथरा रहने में 69 प्रतिशत लोग भागीदारी निभा रहे हैं। 59 प्रतिशत ऐसे हैं जो भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बच रहे। 53 फीसदी लोग विदेश से आने वालों से संपर्क नहीं करना चाह रहे। 46 फीसदी मांसाहारी खाने का बहिष्कार कर चुके हैं। 43 प्रतिशत लोग पब्लिक प्लेस पर फेस मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। 38 प्रतिशत ऐसे हैं जो पब्लिक प्लेस पर किसी भी वस्तु को छूते नहीं हैं। 37 फीसदी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल पूरी तरह बंद कर चुके हैं। 37 प्रतिशत लोगों ने अंडे का सेवन बंद कर दिया है। 20 फीसदी ऐसे हैं जिन्होंने बच्चों का घरों से निकलना बंद कर दिया है और 16 प्रतिशत लोगों ने पूरी तरह से काम पर जाना छोड़ दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus : 41 percent people are not following social distancing