ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना: साप्ताहिक बंदी का आज से सख्ती से होगा पालन, नहीं खुलेंगी दुकानें और बाजार

कोरोना: साप्ताहिक बंदी का आज से सख्ती से होगा पालन, नहीं खुलेंगी दुकानें और बाजार

अब शहर और देहात के इलाकों में साप्ताहिक बंदी में बाजार नहीं खुलेंगे। मेरठ के डीएम के. बालाजी के निर्देश के बाद आज से ही श्रम विभाग की टीमें बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराएंगी।...

कोरोना: साप्ताहिक बंदी का आज से सख्ती से होगा पालन, नहीं खुलेंगी दुकानें और बाजार
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठSat, 10 Apr 2021 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

अब शहर और देहात के इलाकों में साप्ताहिक बंदी में बाजार नहीं खुलेंगे। मेरठ के डीएम के. बालाजी के निर्देश के बाद आज से ही श्रम विभाग की टीमें बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराएंगी। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकान, शोरूम प्रतिष्ठान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर बाजारों में सख्ती से कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाने तथा साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित करने के लिए डीएम के निर्देशों के बाद उपश्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट ने तैयारियां कर ली। उनका कहना है कि जनवरी से दिसंबर तक के लिए बाजारों की साप्ताहिक बंदी का प्लान तैयार कर जारी किया जाता है। इसमें बीच में कोई संशोधन होता है तो उसे तैयार कर व्यापारिक संगठनों को भेजा जाता है। उनका कहना है कि आज से शहर और देहात के बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके लिए सख्ती की जाएगी।

कहां पर कब सप्ताहिक बंदी
रविवार को : केसरगंज मंडी, केसरगंज मंडी के बाहर स्थित दुकानों, मेहताब सिनेमा से घंटाघर चौराहे तक। खेल का सामान बनाने वाले प्रतिष्ठान, हैंडलूम फैक्ट्री, हैंडलूम कपड़ा और धागे की दुकानें। छिपी टैंक रोड से वेस्टर्न कचहरी रोड, शिव चौक तथा बच्चा पार्क से वेस्टर्न कचहरी रोड, सिविल कोर्ट एरिया सहित। मेरठ शहर तथा छावनी परिषद क्षेत्र में सभी अस्त्र-शस्त्र विक्रेता। सभी कलर डीलर गोलाकुआं। सभी फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट एवं कॉमर्शियल टाईराइटिंग इंस्टीट्यूट। सभी ट्रैक्टर की दुकानें। 

सोमवार को : सभी वाणिज्य अधिष्ठान पैठ बाजार बेगमपुल (शास्त्रीनगर मार्केट, गांधी मार्केट आदि) बाउंड्री रोड एवं लालकुर्ती। पीएल शर्मा रोड (अस्त्र-शस्त्र और कॉमर्शियल टाइपराटिंग की दुकानें छोड़कर), बुढ़ाना गेट व पूर्वी अहिरान की सभी दुकानें, वाणिज्य अधिष्ठान। कंकरखेड़ा क्षेत्र की सभी दुकानें और वाणिज्य अधिष्ठान। मेरठ महानगर तथा अन्य क्षेत्रों में स्थित दुकानें, वाणिज्य अधिष्ठान जिनका कहीं अन्य उल्लेख न हुआ हो। 

बुध‌वार को :  बेगमपुल से खूनी पुल तक की सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान। अब्दुल्लापुर पूर्ण एरिया। 

शनिवार को :  मेरठ नगर, छावनी के पावर चालित सभी प्रतिष्ठान। सोतीगंज, दिल्ली रोड तथा बेगमपुल के मध्य ऑटो पार्ट्स की दुकानों समेत सभी प्रकार के अधिष्ठान, बेगमपुल-दिल्ली रोड से दिल्ली रोड टैक्सी स्टैंड भैंसाली ग्राउंड तक दोनों तरफ की सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान। जली कोठी चौराहे (दिल्ली रोड) से खैरनगर चौराहे दोनों ओर की दुकानों और वाणिज्य अधिष्ठान। अनुराग सिनेमा से मलियाना फ्लाई ओवर तक तथा ट्रांसपोर्टनगर। पुराना बागपत अड्डा, दिल्ली रोड से रिठानी रेलवे क्रासिंग तक सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान। साबुन गोदाम, किशनपुरा तथा मलियाना से बागपत रोड चौराहे तक।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें