ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना वायरस के लिए ताजनगरी में अलर्ट, बनाई गई रैपिड रेस्पोंस टीम

कोरोना वायरस के लिए ताजनगरी में अलर्ट, बनाई गई रैपिड रेस्पोंस टीम

मुंबई में दो संदिग्ध पाए जाने के बाद ताजनगरी में भी कोरोना वायरस के लिए अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। अस्पतालों में विशेष तैयारियां की गई हैं। फ्लू के विशेषज्ञों को सावधान कर...

कोरोना वायरस के लिए ताजनगरी में अलर्ट, बनाई गई रैपिड रेस्पोंस टीम
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 25 Jan 2020 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में दो संदिग्ध पाए जाने के बाद ताजनगरी में भी कोरोना वायरस के लिए अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। अस्पतालों में विशेष तैयारियां की गई हैं। फ्लू के विशेषज्ञों को सावधान कर दिया गया है। 

चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते देशभर के हवाई अड्डों पर अलर्ट है। यात्रियों का परीक्षण किया जा रहा है। आगरा में भी ताजमहल समेत एतिहासिक इमारतों को देखने के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक आते हैं। पड़ोसी होने के नाते इनमें चीनी पर्यटकों की तादाद भी अच्छी-खासी रहती है।

लिहाजा यहां भी खतरा भांप लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रेस्पोंस टीम का गठन किया है। संक्रामक रोग अधिकारी डा. प्रियंका चौहान को नोडल बनाया गया है। टीम में फ्लू के विशेषज्ञ डाक्टरों को शामिल किया गया है। किसी भी आपात स्थिति में डाक्टरों का दल मामले का निस्तारण करेगा। एसीएमओ डा. आरके अग्निहोत्री भी टीम का हिस्सा हैं। 

एसएन में आइसोलेशन वार्ड तैयार 

एसएन अस्पताल में पल्मोनरी विभाग के डा. प्रशांत प्रकाश को अलर्ट किया गया है। यहां आइसोलेशन वार्ड को तैयार किया गया है। संदिग्ध मरीजों को यहीं भर्ती किया जाएगा। यहीं से जांच आदि कराई जाएंगी। इसके बाद विशेषज्ञ डाक्टर इलाज करेंगे। 

डा. मुकेश वत्स, सीएमओ ने कहा कि कोरोना के संबंध में बैठक करके संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें दिशा-निर्देश दिए गए हैं। चुनिंदा सरकारी अस्पतालों में इसकी जांच और इलाज का प्रबंध किया जा रहा है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें