DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कोरोना वैक्सीन लगाने के एक घंटे बाद वृद्ध की मौत, टीका लगाते ही आने लगे थे चक्कर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
उत्तर प्रदेश

कोरोना वैक्सीन लगाने के एक घंटे बाद वृद्ध की मौत, टीका लगाते ही आने लगे थे चक्कर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

हिन्दुस्तान संवाद,महाराजगंजPublished By: Sneha Baluni
Wed, 01 Sep 2021 06:13 AM
कोरोना वैक्सीन लगाने के एक घंटे बाद वृद्ध की मौत, टीका लगाते ही आने लगे थे चक्कर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

स्थानीय थाना क्षेत्र के मितावा गांव निवासी एक 62 वर्षीय वृद्ध की कोविड का टीका लगने के एक घंटे बाद मंगलवार को मौत हो गयी। जबकि वही टीका पत्नी को भी लगा था लेकिन वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य केंद्र पर हुई मौत को देख लोगों में खलबली मच गयी। स्वास्थ्यकर्मी भी सकते में आ गए। सूचना पर पुलिस पहुंच गयी। 

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। परिवार के लोगों ने किसी तरह का आरोप स्वास्थ्य विभाग या टीकाकरण को लेकर अभी तक तो नहीं लगाया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से पांच किलोमीटर दूर मितावा गांव के 62 वर्षीय किसान जगरनाथ अपनी पत्नी विमला देवी को साइकिल पर बिठाकर कोविड का टीका लगवाने पहुंच थे।

कुछ देर आराम करने के बाद बारी-बारी से दंपती ने पहला डोज कोविशील्ड का लगवाया। विमला देवी तो टीका लगने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ थी लेकिन जगरनाथ को चक्कर आने लगा। जब तक लोग समझ पाते तब तक धीरे धीरे एक घंटे का समय बीत गया और जगरनाथ की मौत हो गयी। 

विमला दौड़कर डॉक्टर के पास गयीं और पति के बारे में जानकारी दी। डॉक्टर दौड़कर आए और देखा कि जगरनाथ मर चुके हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय ने कहा कि जांच रिपोर्ट के बाद मामले में अगला कदम उठाया जायेगा। 

इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक डा. ओंकार भारती ने कहा कि वैक्सीन लगने के एक घंटे बाद व्यक्ति की मौत हुई है। दंपती को पहला डोज लगा था। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चलेगा। वैसे इस केंद्र पर सैकड़ों लोगों को टीका लगाया गया। सभी स्वस्थ हैं।

संबंधित खबरें