DA Image
2 जनवरी, 2021|4:17|IST

अगली स्टोरी

कोरोना टीके पर एक्शन में योगी, कोल्ड चेन की व्यवस्था के दिए आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के टीकाकरण से जुड़ी सभी तैयारियों को सुव्यवस्थित एवं समयबद्ध ढंग से सम्पन्न करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि कोविड-19 टीकाकरण का कार्य अन्तर्विभागीय समन्वय से संचालित किया जाए। उन्होंने इसके लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड-19 के टीकाकरण के सम्बन्ध में सभी जनपदों में 15 दिसम्बर तक कोल्ड चेन की सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि टीके की गुणवत्ता में कोई कमी न आने पाए। मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रदेश की विशाल जनसंख्या को देखते हुए पर्याप्त संख्या में टीका लगाने वालों की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। योगी ने कोविड-19 के बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किए जाने की कार्यवाही पूरी सक्रियता से जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय तथा मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों के कार्यालय में लैण्डलाइन फोन के साथ-साथ इन अधिकारियों के सीयूजी फोन पर दूरभाष के माध्यम से सम्पर्क करते हुए कार्यालयों में इनकी उपस्थिति सत्यापित की जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona vaccination: CM Yogi instructed to make cold chains in all districts by 15 December