ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश17 दिन इलाज के बाद कोरोना मरीज की हुई मौत, अस्पताल ने परिजनों को थमाया 13 लाख का बिल 

17 दिन इलाज के बाद कोरोना मरीज की हुई मौत, अस्पताल ने परिजनों को थमाया 13 लाख का बिल 

एक गरीब परिवार ने अपने घर में इकलौते कमाने वाले को बचाने के लिए बेटी की शादी के लिए जोड़े गए रुपये और उधार लेकर मोटी रकम खर्च कर दी। फिर भी परिवार कोरोना संक्रकित को नहीं बचा सका। 17 दिन तक चले उपचार...

17 दिन इलाज के बाद कोरोना मरीज की हुई मौत, अस्पताल ने परिजनों को थमाया 13 लाख का बिल 
संवाददाता, नोएडा Sun, 09 May 2021 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

एक गरीब परिवार ने अपने घर में इकलौते कमाने वाले को बचाने के लिए बेटी की शादी के लिए जोड़े गए रुपये और उधार लेकर मोटी रकम खर्च कर दी। फिर भी परिवार कोरोना संक्रकित को नहीं बचा सका। 17 दिन तक चले उपचार के बाद अस्पताल का बिल 13 लाख रुपये आया है।

अब इस गरीब परिवार की मदद करने के लिए रेहड़ी-पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन और पड़ोसी आगे आए हैं। एसोसिएशन और पड़ोसियों ने मिलकर अस्पताल प्रबंधन से बिल माफ कराया है। चोटपुर कॉलोनी निवासी श्याम सिंह रेहड़ी पटरी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। श्याम सिंह ने अपनी बेटी की शादी करने के लिए भी रुपये जोड़ रखे थे। और 18 मई को शादी होनी है। मगर कुछ दिनों पहले श्याम सिंह की तबीयत बिगड़ गई और जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

इसके बाद उनका उपचार नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। श्याम सिंह के इलाज के लिए परिजनों ने बेटी की शादी के लिए जोड़े गए रुपये भी दे दिया और कर्ज भी लेकर भी रकम का इंतजाम किया, मगर इसके बावजूद भी 7 मई को श्याम सिंह की मौत हो गई। 17 दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद अस्पताल का बिल 13 लाख रुपये का बना। श्याम सिंह की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

रेहड़ी-पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन कराएगी बेटी की शादी
रेहड़ी-पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव श्याम किशोर गुप्ता को जब इस बात का पता चला तो वह अपने संगठन के सदस्यों के साथ पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए पहुंचे। गुप्ता ने बताया कि एसोसिएशन अस्पताल से मदद करने की अपील की और बिल माफ करा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें