Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकोरोना : विदेश से आने वाले 80 लोगों की होगी जांच, फोकस सैंपलिंग

कोरोना : विदेश से आने वाले 80 लोगों की होगी जांच, फोकस सैंपलिंग

वरिष्ठ संवाददाता ,मेरठAmit Gupta
Tue, 30 Nov 2021 10:47 AM
कोरोना : विदेश से आने वाले 80 लोगों की होगी जांच, फोकस सैंपलिंग

इस खबर को सुनें

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। इसमें फोकस सैंपलिंग बढ़ाने समेत बाहर से आने वालों की निगरानी बढ़ा दी है। वहीं विभाग को सोमवार को 80 ऐसे लोगों की सूची मिली है जो विदेश से लौटे हैं। इनकी जांच, निगरानी के लिए विभाग ने टीम लगा दी है। विभागीय अधिकारियों को विदेश से आने वालों की निगरानी बढ़ाने के निर्देश सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने जारी कर दिए हैं। डीएम के.बालाजी ने भी अधिकारियों को विदेश से आने वालों की जांच मुकम्मल तरीके से कराने को कहा है। 

सोमवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने केन्द्र की ओर से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा। उन्होंने नए वेरिएंट वाले देशों से आने वालों की अनिवार्य तौर से जांच के लिए कहा है। पॉजिटिव आने पर अलग आइसोलेट करने का निर्देश दिया गया है। उधर, स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को हवाई अड्डे से 80 लोगों की सूची मिली है, जो हाल में विदेश से आए हैं। सूची मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।  सोमवार को जांच के लिए 4422 सैंपल लिए गए। इनकी जांच में कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। फिलहाल जिले में कोरोना के दो एक्टिव केस है। 

विशेष सतर्कता की हिदायत

 के.बालाजी, डीएम ने बताया कि विदेश में मिले कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और अन्य संबंधित विभागों को सतर्कता बरतने, निगरानी समितियों को सक्रिय करने को कहा गया है। प्रशासन इस मामले में सतर्क है।

epaper

संबंधित खबरें