ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना लॉकडाउन : आज से बेवजह घूमते मिले तो होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना लॉकडाउन : आज से बेवजह घूमते मिले तो होगी सख्त कार्रवाई

सोमवार को सुबह खरीदारी के समय पुलिस नरम बनी तो 10 बजने तक कई जगह पर लोग बेवजह ही निकलने लगे। ऐसा होने पर पुलिस सख्त हो गई और बेवजह घूम रहे लोगों की धरपकड़ करने लगी। चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया...

कोरोना लॉकडाउन : आज से बेवजह घूमते मिले तो होगी सख्त कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम, लखनऊ।Tue, 31 Mar 2020 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को सुबह खरीदारी के समय पुलिस नरम बनी तो 10 बजने तक कई जगह पर लोग बेवजह ही निकलने लगे। ऐसा होने पर पुलिस सख्त हो गई और बेवजह घूम रहे लोगों की धरपकड़ करने लगी। चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। 25 वाहनों को सीज कर दिया गया जबकि 697 वाहनों का चालान किया गया।

वहीं, मंगलवार से बिना वजह सड़क पर घूमते मिलने पर पुलिस पकड़कर शेल्टर होम ले जाएगी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने मातहतों को आदेश दिया है कि बेवजह जमावड़ा लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस कमिश्नर ने मातहतों को सोमवार रात को आदेश दिया कि किसी भी इलाके में बेवजह भीड़ न लगने दी जायेगी। अगर कोई बात नहीं मानता है तो उसके खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जायेगी। पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि इस कार्रवाई के दौरान किसी से अभद्रता न की जाये। अगर कोई सही में दवा या राशन का सामान खरीदने निकला है तो उसे न परेशान किया जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन न होने पर सम्बन्धित क्षेत्र के पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

महंगा आटा बेटने वाले स्टोर पर मुकदमा
लॉकडाउन में लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर कुछ दुकानदार मनमानी कीमत पर बेच रहे हैं। शिकायतें मिलने पर जमाखोरी की रोकथाम के लिए बनाई गई प्रवर्तन टीमों ने सोमवार को 57 किराना दुकानों, फल, सब्जी, मेडिकल स्टोर की जांच की। इस दौरान हुसैनगंज स्थित लकी स्टोर पर निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर आटा बिकते पाया गया। स्टोर मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें