ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोराेना लॉकडाउन : टली शादियां तो दर्जियों के यहां टंगे रह गए सूट-शेरवानी

कोराेना लॉकडाउन : टली शादियां तो दर्जियों के यहां टंगे रह गए सूट-शेरवानी

कोरोना ने शायद ही ऐसी कोई चीज होगी जिसे प्रभावित न किया हो। कोरोना के चलते कई दूल्हा और दुल्हन सात फेरे लेने का इंतजार कर रहे हैं। कई लोगाें ने शादियां टाल दी। हालात यह हैं कि शादी के लिए...

कोराेना लॉकडाउन : टली शादियां तो दर्जियों के यहां टंगे रह गए सूट-शेरवानी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूं Tue, 02 Jun 2020 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना ने शायद ही ऐसी कोई चीज होगी जिसे प्रभावित न किया हो। कोरोना के चलते कई दूल्हा और दुल्हन सात फेरे लेने का इंतजार कर रहे हैं। कई लोगाें ने शादियां टाल दी। हालात यह हैं कि शादी के लिए दर्जियों के यहां पर सूट और शेरवानी के ऑर्डर तो दिए गए पर अब इन्हें लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा। ऐसे में दर्जियों की दुकानों पर कपड़े भरे हुए हैं।

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से सभी शादी समारोह के साथ ही धार्मिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई थी। चूना मंडी में टेलर अब्दुल समद, रज्जाक, बड़े बाजार स्थित राकी, छह सड़का स्थित रहमान टेलर का कहना है कि लॉकडाउन से पहले जिन लोगों ने बाजार में खरीदारी कर दर्जियों को ऑर्डर दे दिया। वे आज अपने ऑर्डर को लेने ही नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे में कपड़ों को सुरक्षित रखना एक बेहद कठिन साबित हो रहा है।

दर्जियों को हो रहा बड़ा नुकसान
शहर के कुछ दर्जी सूट के कपड़ों को भी बेचने का कार्य करते हैं। लॉकडाउन से पहले कई दर्जियों के पास लोग सूट सिलवाने के लिए पहुंचे थे। इनका कपड़ा भी उनके ही दुकान से खरीदा गया था। खरीदार अक्सर सूट सिलवाने के लिए कुछ एडवांस ही जमा करता है। सूट सिलने के बाद ही पूरा पेमेंट करता है। अब जब लॉकडाउन में ढील मिली तो दुकानें तो खुली पर सूट के लेवाल लौटकर नहीं आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें