DA Image
26 मार्च, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : घर में बीमार हो गए हाे तो ना लें टेंशन, डाक्टरों ने इलाज के लिए निकाला ये तरीका

लॉकडाउन में कोई भी घर से बाहर नहीं निकल रहा है। इसमें सबसे अधिक उन लोगों को परेशानी हो रही है जिनका इलाज चल रहा है या एकएका बीमार हो गए। कोरोना वायरस से बचने के लिए घर से बाहर तो निकल नहीं सकते तो इलाज कैसे करवाए। अब इसके लिए परेशान या टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। डाक्टरों के अलग अलग ग्रुपों ने नया तरीका निकाला है। वे आनलाइन पेसेंट देख रहे हैं वो भी बिना किसी फीस के। 

इसकी पहल की है दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज दिल्ली के प्रोफेसर और सर्जन डा एजाज सिद्दीकी ने। उन्होंने बुधवार केा अपने फेसबुक पर लिखा कोरोना के वज़ह से सभी घर में बंद हैं। कुछ लोगों को समय समय पर मेडिकल सलाह की आवश्यकता भी होगी। मेरी अपने डॉक्टर साथियों से गुजारिश है कि ऐसा संभव हो कि आप लोगों को मुफ्त सलाह देने को तैयार हों और पूरे दिन में कोई एक घंटा तय कर बता दें अपनी विशेषज्ञता के साथ तो एक ऑनलाइन डॉक्टर की लिस्ट तैयार हो जाएगी। जिससे जरूरतमंद लोग फेसबुक या वॉट्सएप पर,यदि किसी को कोई सलाह लेनी हो तो अपनी दिक्कत मेसेज करे या बताए समय पर आप से बात कर सके। मेरी सभी डॉक्टर दोस्तो से गुजारिश है कि अगर आपके पास इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद कर सकते है तो अपनी वाल पर शेयर करे जिससे आपके अपने दोस्त आपकी मदद पा सके। मुश्किल के इस समय में ये लोगों के लिए बहुत लाभदायक होगा। और बिना घर से निकले इनकी मदद हो जाएगी। 

इसके बाद से कई डाक्टरों ने मरीजों को आनलाइन सलाह देनी शुरू कर दी है। डा एजाज कहते हैं कि दिन में आनलॉइन रहता हूं। जो भी मेरे से सलाह लेना चाहता है वो कभी भी संपर्क कर सकता है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद से कई मरीजों को सलाह दे भी चुके हैं। डा एजाज की तरह ही लखनऊ के डाक्टर अमित रस्तोगी भी कर रहे हैँ। गोरखपुर के बडहलगंज के डाक्टर एचएन सिंह भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona Lockdown If you become ill Sick at home do not take tension doctors found out online treatment