ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना संक्रमण की तेज हुई रफ्तार, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में संख्‍या 160 के पार 

कोरोना संक्रमण की तेज हुई रफ्तार, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में संख्‍या 160 के पार 

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज हो गई है। दोनों मंडलों के सातों जिलों में देश के विभिन्‍न इलाकों से रोज हजारों की संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं। इन हालात में...

कोरोना संक्रमण की तेज हुई रफ्तार, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में संख्‍या 160 के पार 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sat, 16 May 2020 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज हो गई है। दोनों मंडलों के सातों जिलों में देश के विभिन्‍न इलाकों से रोज हजारों की संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं। इन हालात में प्रशासन के लिए संक्रमण को शहर से लेकर गांवों तक फैलने से रोकना बड़ी चुनौती बन गया है। 

यह भी पढ़ें: दुबई में रहने वाले गोरखपुर के युवक की मौत, 12 दिन से चल रहा था इलाज

श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों के अलावा सड़कों पर ट्रकों, बसों और पैदल आने वालों का रेला लगा है। आने वालों की थर्मल स्‍कैनिंग जिलों की सीमाओं पर हो रही है। शरीर का तापमान सामान्‍य से अधिक मिलने पर लोगों को क्‍वारंटीन किया जा रहा है। सामान्‍य तापमान मिलने पर ही लोग होम क्‍वारंटीन में रहने के वादे के साथ गांवों में भेजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्‍साह से बोले टेराकोटा हस्‍तशिल्‍पी, चीन के मोहताज नहीं हम, बना कर देंगे दीपावली के सारे सामान
 
पिछले 48 घंटों में दोनों मंडलों के सभी जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से ज्‍यादातर बाहर से आए थे। यह सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार की सुबह देवरिया में पांच और कुशीनगर में एक मरीज मिला है। सिद्धार्थनगर में भी शनिवार को 50 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह मुंबई से आया था और शोहरतगढ़ में क्वारंटीन था। जिले में अब तक 37 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। सीएमओ डॉ.सीमा राय ने उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। 

पति संग मुंबई से लौटी महिला संतकबीरनगर में कोरोना पॉजिटिव पाई गई 

मुंबई से संतकबीरनगर अपने घर आ रही महिला भी शनिवार को कोरोना संक्रमित पाई गई। महिला को एल-वन हास्पिटल में भर्ती कर दिया गया है। उसके पति को जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए स्वाब सैंपल बीआरडी मेडिकल कालेज भेज दिया गया।
  
जिले के पकड़िया की रहने वाली महिला की जांच मुंबई में हुई थी। जांच सैंपल देने के बाद महिला ट्रेन से गांव के लिए रवाना हो गई थी। जिस ट्रेन से वह आ रही थी वह ट्रेन मुंबई से जौनपुर जा रही थी। महाराष्ट्र सरकार ने निदेशालय के माध्यम से महिला की लोकेशन दी। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी जौनपुर से महिला को ट्रेन से उतरवा कर एम्बुलेंस के माध्यम से संतकबीरनगर के सीएचसी खलीलाबाद में शिफ्ट कराया। 

महिला के साथ आ रहे उसके पति को भी जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए स्वाब सेंपल भेज दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविंद सिंह ने बताया कि महिला एल-वन चिकित्सालय और पति को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की ताजा संख्‍या-

महराजगंज-कुल मरीज-14, 7 ठीक हुए, 7 अस्‍पताल में भर्ती

गोरखपुर-कुल मरीज-13, ठीक हुए 2, 11 अस्‍पताल में भर्ती

बस्‍ती-कुल मरीज-48, ठीक हुए 22, 25 अस्‍पताल में भर्ती 

संतकबीरनगर-कुल मरीज-38, ठीक हुए-30, 8 अस्‍पताल में भर्ती

सिद्धार्थनगर में कुल मरीज 37, सभी अस्‍पताल में भर्ती

कुशीनगर-कुल मरीज 3, ठीक हुए-2, 1 अस्‍पताल में भर्ती

देवरिया-कुल मरीज-9, ठीक हुए-2, 7 अस्‍पताल में भर्ती 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें