ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना का कहर: पिता को उठानी पड़ी जवान बेटों की अर्थी, बुढ़ापे में कंधे पर आ पड़ी परिवार की जिम्मेदारी

कोरोना का कहर: पिता को उठानी पड़ी जवान बेटों की अर्थी, बुढ़ापे में कंधे पर आ पड़ी परिवार की जिम्मेदारी

कोरोना ने दो जवान बेटों को छीन लिया। पांच दिन के अंतराल में दोनों बेटों की अर्थी अपने कंधे पर उठाने वाले बुजुर्ग पिता के ऊपर अब पूरे परिवार की भी जिम्मेदारी आ गई है। इस घटना ने गांव के लोगों को डरा...

कोरोना का कहर: पिता को उठानी पड़ी जवान बेटों की अर्थी, बुढ़ापे में कंधे पर आ पड़ी परिवार की जिम्मेदारी
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Fri, 21 May 2021 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना ने दो जवान बेटों को छीन लिया। पांच दिन के अंतराल में दोनों बेटों की अर्थी अपने कंधे पर उठाने वाले बुजुर्ग पिता के ऊपर अब पूरे परिवार की भी जिम्मेदारी आ गई है। इस घटना ने गांव के लोगों को डरा दिया है। 

विधवा बहुओं की सिसकियां और बच्चों की नम आंखों से हर किसी का कलेजा पिघल जा रहा है। सहजनवां थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर द्वितीय निवासी सिद्धू के दो बेटों के पिता थे। बड़ा बेटा राकेश 36 साल का तो वहीं छोटा राजेश अभी 32 साल का था। पिछले वर्ष सितम्बर में राकेश कोलकता में कमाने गया था वह पेंट पालिश का काम करता था। जबकि छोटे भाई राजेश अपने पिता के साथ घर पर ही रहता था। कोरोना के बाद जब हर जगह काम धंधा बंद होने लगा तब राकेश 30 अप्रैल को घर लौट आया। राकेश के घर लौटने से पूरा परिवार खुश था लेकिन अगले दिन एक मई को अचानक राकेश को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। परिवारीजन उसे तत्काल सीएचसी ठर्रापार ले गए। वहां से डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

परिवारीजन उनको लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन तत्काल आक्सीजन न मिलने के कारण राकेश की मौत हो गई। बङे भाई की मौत के बाद राजेश ने अन्तिम संस्कार की सारी प्रक्रिया पूरी कराई इस बीच उसे भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। राकेश की मौत के तीन दिन बाद यानी पांच मई राजेश की भी तबीयत बिगङी और घर पर ही उसकी भी मौत हो गई। पांच दिन के अंदर दो जवान बेटों की मौत की खबर ने गांव में सनसनी फैला दी। उधर, दोनों बेटों की मौत के बाद पिता सिद्धु पूरी तरह टूट गये। अब 60 वर्ष के उग्र में दोनों बेटों के परिजनों की जिम्मेदारी बुजुर्ग पिता के कंधे पर आ गई है। दोनों बेटे की मौत के गम को सिद्धु अपनी पीड़ा दिल में दबाए बहुओं और बच्चों को समझा रहे हैं। राकेश के दो बच्चे हैं 16 साल का विवेक और 13 साल का हिमांशु वहीं राजेश के तीन बच्चे हैं सात साल की उमा, पांच साल का सन्नी और दो साल की अंजली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें