ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा के बाद मुरादाबाद में फूटा कोरोना बम, 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

आगरा के बाद मुरादाबाद में फूटा कोरोना बम, 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

खतरनाक कोरोना वायरस ने एकाएक मुरादाबाद को दहला कर रख दिया। एक साथ सत्रह लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 तबलीगी जमात और निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं। कोरोना की आशंका में...

आगरा के बाद मुरादाबाद में फूटा कोरोना बम, 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
वरिष्ठ संवाददाता,मुरादाबाद Tue, 14 Apr 2020 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

खतरनाक कोरोना वायरस ने एकाएक मुरादाबाद को दहला कर रख दिया। एक साथ सत्रह लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 तबलीगी जमात और निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं। कोरोना की आशंका में इन्हें एमआईटी में क्वारंटाइन किए गए थे। तीन अन्य में एक डॉक्टर भी है। रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन की नींद उड़ गई। देर रात टीमें संक्रमितों के संपर्क वाले लोगों की तलाश में जुट गईं। उधर, अमरोहा में कोरोना पाजीटिव बुजुर्ग की बहू और भाभी की जांच रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

देर रात जानकारी होने पर स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। आनन-फानन दोनों महिलाओं को मुरादाबाद रेफर कर दिया गया। अमरोहा निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग कुछ दिन पहले ही ओखला से लौटे थे। इसके बाद बीमार होने पर जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकले।मुरादाबाद में सोमवार देर रात आई मरीजों की जांच रिपोर्ट ने हड़कंप मचा दिया। अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज से जारी हुई रिपोर्ट में मुरादाबाद के सत्रह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 लोग ऐसे हैं जो तब्लीगी जमात से जुड़े थे लेकिन उन्होंने ये जानकारी छिपाई थी। पुलिस ने इन्हें ट्रेस करके एमआईटी में क्वारंटाइन किया था। ठ अप्रैल को सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। ये सभी लोग शहर के तबेला, मुगलपुरा, तंबाकूवालान, नागफनी और बरवालान के हैं। जिला प्रशासन ने पिछले हफ्ते इन सभी इलाकों को हाई रिस्क एरिया घोषित कर दिया था।

सोमवार रात रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें संबंधित इलाकों को दौड़ पड़ीं।मुरादाबाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा उन्नीस पहुंच गया। रविवार को करुला में रहने वाले डीयू के 22 वर्षीय छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिले में कोरोना पॉजिटिव आई पहली 19 वर्षीय मरीज ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज की जा चुकी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें