DA Image
27 मार्च, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश भवन में बना कन्ट्रोल रूम, ये हैं हेल्पलाइन नंबर 

उत्तर प्रदेश सरकार लॉकडाउन के दौरान किसी को कोई असुविधा न हो इस पर पूरा ध्यान दे रही है। इसलिए लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए शुक्रवार को दिल्ली स्थित उत्तर प्रदेश भवन में कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। इस कन्ट्रोल रूम की सेवा 24 जारी रहेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या हो तो फोन कर सकता है। फोन नंबर  9313434088 पर वाट्सएप भी कर सकते है।  

  उत्तर प्रदेश भवन कन्ट्रोल रूम नंबर

  फोन नंबर : 011-26110151, 26110155
  मोबाइल नंः 9313434088  

यूपी में अब तक 46 लोग नोवेल कोरोना वायरस की चपेट में

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को चार और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। आगरा व नोएडा के चारों लोगों की जांच केजीएमयू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई हैं। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

यूपी में अब तक 46 लोग नोवेल कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। शुक्रवार को नोएडा निवासी 33 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल में भर्ती कर उन्हें इलाज मुहैया कराया जा रह है। सर्दी-जुकाम के बाद 54 वर्षीय एक और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनके परिवार के एक सदस्य को पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। अब इन्हें भी संक्रमण हो गया है। यहीं के 36 वर्षीय युवक को कोरोना संक्रमण ने जकड़ लिया है। इनके विदेश जाने की भी कोई जानकारी स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है।

आगरा निवासी 22 वर्षीय युवक अमेरिका से लौट कर आया था। 20 मार्च को उसे सर्दी-जुकाम और बुखार की शिकायत हुई। इनकी जांच में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Control room in Uttar Pradesh building for those trapped in lockdown this is helpline number