ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में संविदा ड्राइवर और कंडक्टरों को राहत, 32000 संविदाकर्मी और उनके परिवार को होगा फायदा  

यूपी में संविदा ड्राइवर और कंडक्टरों को राहत, 32000 संविदाकर्मी और उनके परिवार को होगा फायदा  

रोडवेज के संविदा चालक-परिचालकों के लिए राहत की खबर है। वर्षों से एक ही क्षेत्र में नौकरी कर रहे संविदा ड्राइवर-कंडक्टर अब अपने गृह क्षेत्र में ट्रांसफर करा सकेंगे। परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने...

यूपी में संविदा ड्राइवर और कंडक्टरों को राहत, 32000 संविदाकर्मी और उनके परिवार को होगा फायदा  
लखनऊ। कार्यालय संवाददाताSat, 12 Jun 2021 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज के संविदा चालक-परिचालकों के लिए राहत की खबर है। वर्षों से एक ही क्षेत्र में नौकरी कर रहे संविदा ड्राइवर-कंडक्टर अब अपने गृह क्षेत्र में ट्रांसफर करा सकेंगे। परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने संविदा तबादला नीति बदलने के आदेश दिए हैं। मुख्यालय के प्रधान प्रबंधक कार्मिक जल्द ही प्रस्ताव तैयार करके बोर्ड में मंजूरी के लिए रखेंगे। अभी तक संविदा कर्मी जिस क्षेत्र में भर्ती होते थे उसी परिक्षेत्र में तबादला करा सकते थे। अब जहां गृह जनपद होगा उस परिक्षेत्र में भी तैनाती मिल सकेगी। इससे संविदा कर्मियों को कम पैसे में भी गुजारा हो सकेगा।  

मंत्री के आदेश पर तैयार हो रही तबादला नीति 
प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) डीबी सिंह ने बताया कि परिवहन मंत्री के आदेश पर संविदा तबादला नीति में बदलाव किया जा रहा है। प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। परीक्षण के बाद बोर्ड में रखा जाएगा। जिसे लागू होने में दो महीने का समय लगेगा। 

यूनियन ने किया फैसले का स्वागत 
रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय प्रतिनिधि रजनीश मिश्रा ने परिवहन मंत्री के इस निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि संविदाकर्मियों के हित में ऐतिहासिक फैसला लिया है। इससे संविदा कर्मी दोगुनी ऊर्जा के साथ काम करेंगे। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें