ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकिडनैपर सिपाही: सिगरेट से भरी कंटेनर समेत ट्रक ड्राइवर को बनाया बंधक, 20 लाख की मांगी फिरौती

किडनैपर सिपाही: सिगरेट से भरी कंटेनर समेत ट्रक ड्राइवर को बनाया बंधक, 20 लाख की मांगी फिरौती

बिजनौर में सिपाही ही किडनैपर बन गए और एक ड्राइवर को बंधक बनाकर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इस मामले सूचना मिलने पर पुलिस ने दो सिपाहियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

किडनैपर सिपाही: सिगरेट से भरी कंटेनर समेत ट्रक ड्राइवर को बनाया बंधक, 20 लाख की मांगी फिरौती
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बिजनौरTue, 31 Jan 2023 04:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सिपाही ही किडनैपर बन गए और एक ड्राइवर को बंधक बनाकर 20 लाख रुपये की फिरौती मांग डाला। इस मामले ने पुलिस ने दो सिपाहियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपियों के पास से अवैध हथियार और कार भी बरामद हुई है। एक सिपाही यूपी 112 और दूसरा सिपाही कोतवाली नगर में तैनात था।

जिला अमरोहा के थाना डिडौली के गांव भीकनपुर मूढ़ा निवासी मोहम्मद सलीम ने 28 जनवरी को कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि उसका भांजा मोहम्मद तारीक असम के गुवहाटी से एक ट्रक में माल भरकर गाजियाबाद के लिए चला था। 27 जनवरी को वह ट्रक लेकर बिजनौर पहुंचा था। जिसका किसी ने अपहरण कर लिया और 20 लाख रुपये की मांग की हैं। एसपी दिनेश सिंह को जैसे ही मामले की जानकारी लगी, तो उन्होंने एसओजी टीम को सक्रिय किया। एसओजी टीम ने जिला मुरादाबाद से ट्रक चालक तारीक को 28 जनवरी की रात बरामद किया और उसके साथ गुड्डू और साजिद को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया। वहीं, दो पुलिसकर्मियों को भी गिरफ़्तार कर लिया है।

एएसपी सिटी ने बताया कि अभियुक्तों ने कोतवाली नगर बिजनौर की भगीरथ गंगा बैराज पुलिस चौकी पर तैनात जिला हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ गांव सिकंदरपुर निवासी सिपाही लोकेंद्र और यूपी-112 पर तैनात मेरठ के श्रद्धापुरी 96ए निवासी सोनू यादव पुत्र रामपाल यादव के साथ मिलकर मेरठ-पौड़ी मार्ग स्थित एक होटल के पास ट्रक को रोक लिया और चालक को बंधक बना लिया था। अभियुक्तों ने मोबाइल से उसके मामा व ट्रक स्वामी मोहम्मद सलीम से अपने को अधिकारी बताते हुए कहा था कि इसमें टैक्स चोरी का सामान है और कार्रवाई से बचना चाहते हो, तो 20 लाख रुपये दो।

चालक का ही मोबाइल किया इस्तेमाल 

सिपाही समेत चारों अभियुक्त इतने शातिर हैं कि उन्होंने ट्रक चालक का ही मोबाइल इस्तेमाल किया। चालक के मोबाइल से ही उसके मामा व ट्रक स्वामी मोहम्मद सलीम को कॉल कर 70 लाख रुपये मांगे, ताकि वह किसी की पकड़ में न आ सकें। एसओजी ने मोबाइल नंबर से ट्रेस कर मामले में गिरफ्तार किया।

70 लाख रुपये से अधिक की थी सिगरेट 

ट्रक चालक तारिक असम गुवाहटी से सिगरेट और बांस भरकर मुजफ्फनगर और गाजियाबाद जाना था। मुजफ्फनगर में बांस और गाजियाबाद में सिगरेट उतारनी थी। ट्रक में सिगरेट के करीब 19 बड़े डिब्बे थे, जिनकी कीमत करीब 70 लाख रुपये थी।

संपत्ति के लिए रिश्तों का कत्ल: 7 बीघा जमीन के लिए बड़े भाई ने दंपति की कर दी हत्या, मासूम भतीजे के सिर पर मारा हथोड़ा

मुरादाबाद के सिपाहियों के कहने पर रुकवाया था ट्रक

एएसपी सिटी ने बताया कि मुरादाबाद की पुलिस लाइन स्थित परिवहन शाखा में तैनात महताब मावी और जिला मुरादाबाद के थाना मुंडापांडे में रामवीर सिंह तैनात है। जानकारी मिली है कि गुड्डू व साजिद की पुलिसकर्मी महताब मावी व रामवीर से पुरानी जान पहचान हैं। उन्होंने ही सिपाही सोनू यादव को बताया था कि ट्रक में टैक्स चोरी कर करोड़ों रुपये की सिगरेट लेकर जाई जा रही हैं। ट्रक रोकने पर मोटा पैसा मिल सकता है। इस पर सिपाही सोनू ने बैराज चौकी पर तैनात सिपाही लोकेंद्र, गुड्डू व साजिद के साथ मिलकर मिलकर मेरठ-पौड़ी हाइवे पर ट्रक रोक लिया था। मुरादाबाद पुलिस को भी मामले की सूचना दे दी गई हैं। दोनों आरोपी पुलिसकर्मी फरार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें